Policewala
Home Policewala उपहार योजना में रुपयों का घोटाला करने के मामले में पीड़ितों ने प्रस्तुत की सरवाड थाने में रिपोर्ट
Policewala

उपहार योजना में रुपयों का घोटाला करने के मामले में पीड़ितों ने प्रस्तुत की सरवाड थाने में रिपोर्ट

सरवाड़/केकडी़

 

सरवाड श्री बालाजी मिष्टिका गो सेवा समिति के संचालको द्वारा उपहार योजना चलाकर धोखाधड़ी कर करोड़ो रुपयों का घोटाला करने के मामले में टोकन खरीदने वाले पीड़ितों ने सरवाड स्थित पुलिस थाने में एक रिपोर्ट प्रस्तुत कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निकटवर्ती ग्राम चकवा निवासी खुशीराम पुत्र जेठूराम एवम कानाराम पुत्र किशनलाल जाति जाट ने सरवाड स्थित पुलिस थाने में एक रिपोर्ट प्रस्तुत कर बताया कि श्री बालाजी मिष्टिका गो सेवा समिति श्री छापरा वाले बालाजी जड़ाना तहसील सरवाड के संचालको द्वारा उपहार योजना चलाकर इसके प्रचार प्रसार के लिए रंगीन पेम्पलेट छपवाकर उसमें दस व्यक्तियों के मोबाइल नम्बर सम्पर्क सूत्र के रूप में लिखे गए तथा प्रति कूपन 299 रुपये लेकर कुल 311 परुस्कार देने का प्रलोभन दिया गया। प्रस्तुत रिपोर्ट में बताया कि दिनाक 21 जनवरी को सुबह के लगभग 11.30 बजे सरवाड स्थित सोनालिका ट्रेक्टर शोरूम के सामने उन्हें एक आल्टो कार में हनुमान पुत्र महावीर माली निवासी होटल टांक पैलेस के सामने सरवाड एवम श्री छापरा वाले बालाजी मिष्टिका गो सेवा समिति जड़ाना तहसील सरवाड के संचालक मिले जहा पर प्रार्थीगण ने उन्हें 59 हजार 800 रुपये देकर उपहार योजना के टोकन की आठ डायरी ली जिसमे कुल 200 कूपन थे। प्रस्तुत रिपोर्ट में बताया

कि 21 जनवरी को रात्रि के लगभग नो बजे प्रार्थीगण छापरा वाले बालाजी के मंदिर में पहुचे जहा पर इस उपहार योजना के संचालको द्वारा ड्रा खोलने का कार्यक्रम तय किया था। लेकिन वहां पर इस उपहार योजना के संचालको की बेईमानी, धोखाधड़ी एवम षड्यंत्र के चलते मौके पर हंगामा हो गया और ड्रा खोलने के बजाय उपहार योजना के संचालक मौके से भागने में कामयाब हो गए ओर हंगामे के बाद सरवाड पुलिस ने मौके पर पहुचकर वहां पर खड़े तीन ट्रेक्टर, एक कार एवम मोटरसाइकिलें जप्त कर ली। इस प्रकार उपहार योजना के संचालको द्वारा लाखो टोकन काटकर करोड़ो रूपये का कलेक्शन कर करोड़ो रूपये डकार लिए तथा 21 जनवरी की रात्रि के बाद से ही इस उपहार योजना के संचालक पुलिस की गिरफ्तारी के डर से भूमिगत हो गए है। प्रस्तुत रिपोर्ट में उपहार योजना के नाम पर लोगो को लाखों टोकन बेचकर करोड़ो रूपये एकत्रित कर लोगो के साथ धोखाधड़ी करने वाले समिति के सदस्यों एवम संचालको के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर उन्हें जेल भिजवाकर प्रार्थीगण को राशि दिलवाने की मांग की। इसी तरह पीड़ितों ने सोमवार को जिला कलेक्टर केकड़ी, जिला पुलिस अधीक्षक केकड़ी, क्षेत्रीय पुलिस उप अधीक्षक केकड़ी को भी लिखित में शिकायत देकर इस मामले में उपहार योजना के संचालको के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाकर कानूनी कार्यवाही की मांग की।

 

रिपोट:शिवशंकर वैष्णव

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है,...

तीन दिवसीय सब जुनियर एवम सीनियर मध्य प्रदेश राज्य वूशु स्पर्धा का शुभारंभ हुआ आज

सादर प्रेषित जबलपुर मध्य प्रदेश वूशु संघ के अध्यक्ष श्री नरेंद्र कुमार...

आगरा में खनन माफियाओं ने सिपाही को मारी गोली, अवैध खनन रोकने पहुंची थी टीम

आगरा आगरा में शनिवार की सुबह खनन माफियाओं ने सिपाही को गोली...

माध्यमिक विद्यालय चक नारोंन में सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप हर्षोल्लास के साथ में मनाया गया।

इस तारतम्य में सर्वप्रथम दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के...