Policewala
Home Policewala NIEM- Institute of Event management के स्टूडेंट्स ने इंदौर पुलिस की क्लास में सीखा अपनी डिजिटल लाइफ को सुरक्षित तरीके से मैनेज करना।
Policewala

NIEM- Institute of Event management के स्टूडेंट्स ने इंदौर पुलिस की क्लास में सीखा अपनी डिजिटल लाइफ को सुरक्षित तरीके से मैनेज करना।

इंदौर मध्य प्रदेश
इंदौर पुलिस द्वारा साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये, इसके प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी अनुक्रम में दिनांक 22.09.23 को अति. पुलिस उपायुक्त क्राइम इंदौर, NIEM- Institute of Event management indore में पहुंचकर, स्टूडेंट्स को साइबर अपराधों के प्रति जागरूक किया।
सायबर अवेयरनेस के तहत NIEM- Institute of Event management इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में एडीशनल डीसीपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने, अपनी 161 वीं कार्यशाला में करीब 300 स्टूडेंट्स को वर्तमान समय के साइबर अपराधों के प्रकारों और इनसे बचने के तरीकों को बताते हुए, उन्हें  पुलिस के पास आने वाली साइबर अपराधों की शिकायतों की केस स्टडी के आधार पर, विभिन्न प्रकार के साइबर फ्रॉड और सोशल मीडिया से संबंधित अपराधों की जानकारी दी।
सभी स्टूडेंट्स से कहा कि जिस प्रकार आप इतने बड़े-बड़े इवेंट्स को छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर मैनेज करते हैं, उसी प्रकार आप थोड़ी सी सावधानी और जागरूकता से अपनी डिजिटल लाइफ को भी सुरक्षित रूप से मैनेज कर सकते हैं।
इस अवसर पर संस्थान के स्टूडेंटस, सहित स्टाफ भी उपस्थित रहा, जिन्होनें भी साइबर सुरक्षा को मैनेज करने संबंधी बातों को सीखा।
    रिपोर्ट- अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

दिखावटी प्रेम और दुष्कर्म

रायपुर छत्तीसगढ़ रायपुर से दिखावटी प्रेम कर अपनी हवस मिटने का मामला...

छत्तीसगढ़ पुलिस की लापरवाही से लोहारीडीह की घटना हुई

रायपुर छत्तीसगढ़ गृह मंत्री तत्काल इस्तीफा दे, वे इस्तीफा नहीं देते है...

शरद पूर्णिमा में ब्राह्मण भोज करा कर भंडारे का आयोजन किया जाता रहा है

रायपुर छत्तीसगढ़ श्री संकट मोचन वीर हनुमान मंदिर बूढ़ेस्वर चौक बूढ़ा पारा...

चंदेरी से पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा शुरू किए जाने की उठी थीमांग

हेलीकॉप्टर सेवा प्रारंभ करने सांसद सिंधिया ने लिखा मुख्यमंत्री मोहन यादव को...