Policewala
Home Policewala रोड़ शो के दौरान उमड़ा जनसैलाब मुख्यमंत्री का बनखेड़ी में हुआ जोरदार स्वागत।
Policewala

रोड़ शो के दौरान उमड़ा जनसैलाब मुख्यमंत्री का बनखेड़ी में हुआ जोरदार स्वागत।


बनखेड़ी, नर्मदापुरम।मप्र

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए मैं कोई कसर नहीं छोडूंगा। दुधी सिंचाई परियोजना से किसानों के समृद्धि के द्वार खुलेंगे। लाड़ली बहनों को मजबूर नहीं मजबूत बनाया जा रहा हैं। मेरा बनखेड़ी से पुराना नाता है। बपचन से ही यहां आता रहा हूं। मैने कहा था कि दुधि नदी पर बांध बनाया जाएगा। मैं जो कहता हूं वह करता भी हूं। बनखेड़ी क्षेत्र का बहुत प्यार मिलता है। आज मैं वही कर्जा चुकाने आया हूं। दुधि नदी पर 2631 करोड़ से बांध बनेगा जिससे इस क्षेत्र के खेतों को पानी मिलेगा और किसानों के घर में खुशहाली आएगी। दुधि नदी पर बांध तो बनेगा ही डोकरीखेड़ा डेम भी बनाया जाएगा। बनखेडी के दो मुख्य मार्ग भी उच्च गुणवत्ता के बनाएं जाएंगे। बनखेड़ी क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। पिपरिया बस स्टैंड का भी निर्माण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने यह संबोधन मंगलवार को बनखेड़ी कृषि उपज मंडी के प्रांगण में दुधी नदी परियोजना के भूमि पूजन समारोह व विकास पर्व के अवसर पर आमसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा से पूर्व बनखेडी में रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया। सांसद राव उदयप्रताप सिंह, पिपरिया विधायक ठाकुर दास नागवंशी, सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, दर्शन सिंह चौधरी, माधवदास अग्रवाल, पूर्व विधायक हरिशंकर जायसवाल, संपत मूदडा, कमिश्नर श्रीमन शुक्ला, पुलिस महानिरीक्षक इरशाद वली, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह सहित बडी संख्या में जन समूह मौजूद रहा ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा विकास के कार्य निरंतर किए जा रहे हैं। सड़कों के जाल बिछाए गए हैं। पूर्व में किसानों को एक फसल लेना मुश्किल होता था। अब दो ही नहीं तीन फसल ली जा रही है। तीसरी फसल मूंग की खरीदी भी सरकार के द्वारा की जा रही है।

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया मुख्यमंत्री दौरे का विरोध
————————
मुख्यमंत्री के आगमन के पहले ही नगर कांग्रेस कमेटी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के बनखेड़ी नगर के दौरे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया विरोध कर रहे सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पुलिस ने गिरफ्तार कर थाने ले गई।

किसानों के हित में कोई कसर नहीं छोडेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि किसानों के हित में मप्र की सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है। किसान सम्मान निधि की राशि अब 12 हजार की जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन.कल्याणकारी योजनाओं से हितग्राही लाभान्वित हो रहे है। प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना जैसी अनेक हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को मिल रहा है। विद्यार्थियों के लिए लेपटाप की राशि 25-25 हजार दी गई है। अब छात्रों के लिए साईकिल की राशि भी अंतरित की जाएगी। उन्होनें कहा कि स्कूल में पहले नंबर पर आने वाली छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी। मेधावी विद्यार्थी योजना के तहत उच्च शिक्षा के लिए फीस की राशि सरकार के द्वारा दी जाएगी। बुजुर्गो को तीर्थ दर्शन योजना के तहत हवाई जहाज से तीर्थदर्शन कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों के लिए कुछ कर सकूं तो मेरी जिंदगी सफल हो जाएगी। कार्यक्रम में अनेक लाडली बहनों ने मंच पर पहुंच कर मुख्यमंत्री को राखी बांध कर आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर विभिन्न जनकल्याण कारी योजनाओं के तहत हितग्राहियों को मंच से हित लाभों का वितरण भी किया गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बहनों को सम्मानित भी किया।

रिपोर्ट- रवि देजवार।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...