Policewala
Home Policewala आंगनवाड़ी के बच्चों ने फादर्स डे पर दिए पिता को संदेश पापा आप पाउच मत खाया करो, मोबाइल पर गेम कम खेला करो
Policewala

आंगनवाड़ी के बच्चों ने फादर्स डे पर दिए पिता को संदेश पापा आप पाउच मत खाया करो, मोबाइल पर गेम कम खेला करो

इंदौर मध्य प्रदेश

इंदौर, 17 जून, 2023। पिता का प्रेम और स्नेह कभी भी माँ से कम नहीं होता। ये जरूर है कि पिता इस प्रेम को अक्सर जाहिर नहीं कर पाते लेकिन उनके लिए भी बच्चे उनके जीवन की सबसे बड़ी खुशी होते हैं। यही कारण है कि अक्सर बच्चों के कहने पर पिता कुछ नया करने को प्रेरित भी होते हैं और अपने आप में बदलाव लाने को भी तैयार भी हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही अनुरोध इस फादर्स डे, आंगनवाड़ियों के बच्चों ने अपने पिता से किया। अपने हाथ से बनाए खूबसूरत कार्ड और मैसेज के जरिये बच्चों ने अपने पिता तक पैगाम पहुंचाए। शहर के पश्चिमी क्षेत्र में मौजूद 9 आंगनवाड़ियों के 3-9 साल के बच्चों ने इस गतिविधि में हिस्सा लिया।

मिष्ठी सिसौदिया और उनके भाई आयुष सिसौदिया ने कहा कि पापा उनकी सारी इच्छा पूरी करते हैं। लेकिन उनकी शिकायत है कि उनके पापा बहुत देर तक पब्जी या फ्री फायर खेलते रहते हैं। इससे उनकी आंखों पर भी बुरा असर पड़ सकता है। इसलिए वो इस फादर्स डे पापा से कहेंगे कि वो मोबाइल पर गेम कम खेला करें।

नीलम अपने मामा-मामी के साथ रहती हैं तो वो अपने मामा को ही फादर्स डे का कार्ड और शुभकामनाएं देंगी क्योंकि उनका ध्यान तो मामा ही रखते हैं। साथ ही वो भगवान शनिदेव को भी कार्ड देंगी क्योंकि वह उनके फेवरेट भगवान हैं और भगवान तो सबके पापा होते हैं।

7 साल की याशिका के पापा ड्राइवर हैं। जो भी वह कहती हैं पापा उनके लिए लाकर देते हैं लेकिन पापा अगर गुटखा खाना छोड़ दें तो उन्हें और भी खुशी होगी। इसी तरह 5 साल की माही की विश है कि पापा दारू पीना छोड़ दें।
भावेश और आयुष चाहते हैं कि पापा पाउच से दूरी बना लें क्योंकि इससे उनके स्वास्थ्य को खतरा है। यह उन्होंने टीवी पर देखा है।
शहर के पश्चिमी इलाके की इन 9 आंगनवाड़ियों में शामिल हैं- भीम नगर, बीजलपुर, अर्जुन नगर, पवनपुत्र नगर, बुद्धदेव नगर, दत्त नगर, महादेव नगर, इंद्रजीत नगर और जनसेवा नगर की आँगनवड़ियाँ। यह सभी आँगनवड़ियाँ एनजीओ ईशान फाउंडेशन द्वारा गोद ली गई हैं और यहां नियमित रूप से बच्चों के विकास, स्वास्थ्य और शिक्षा से जुड़ी गतिविधियां संचालित की जा रही हैं।
स्वाति शर्मा : 9993067739 रिपोर्ट अनिल भंडारी

 

 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है,...

तीन दिवसीय सब जुनियर एवम सीनियर मध्य प्रदेश राज्य वूशु स्पर्धा का शुभारंभ हुआ आज

सादर प्रेषित जबलपुर मध्य प्रदेश वूशु संघ के अध्यक्ष श्री नरेंद्र कुमार...

आगरा में खनन माफियाओं ने सिपाही को मारी गोली, अवैध खनन रोकने पहुंची थी टीम

आगरा आगरा में शनिवार की सुबह खनन माफियाओं ने सिपाही को गोली...

माध्यमिक विद्यालय चक नारोंन में सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप हर्षोल्लास के साथ में मनाया गया।

इस तारतम्य में सर्वप्रथम दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के...