Policewala
Home Policewala थाना तेजाजी नगर क्षेत्रांतर्गत दिनांक 02.04.2023 को रात्रि में ए.बी. रोड बायपास से आयशर वाहन लूट कर ले जाने वाली घटना का पर्दाफाश
Policewala

थाना तेजाजी नगर क्षेत्रांतर्गत दिनांक 02.04.2023 को रात्रि में ए.बी. रोड बायपास से आयशर वाहन लूट कर ले जाने वाली घटना का पर्दाफाश


इंदौर मध्यप्रदेश

घटना को अंजाम देने वाले दोनों बदमाश, पुलिस थाना तेजाजी नगर की गिरफ्त में।

आरोपी वाहनों को चोरी/लूट कर दीगर राज्य में जाकर कटवाकर, चोरी के माल को लगाते थे ठिकाने।

इंदौर – पुलिस थाना तेजाजी नगर पर फरियादी राजकुमार पिता शंकरलाल पांचाल उम्र 48 साल निवासी 10/27 उत्कर्ष पेराडाईज थाना बेटमा जिला इंदौर ने अपने बेटे ललित पाचाल के साथ थाना आकर मौखिक रिपोर्ट किया कि मैं ड्रायवरी करता हूँ। दिनांक 31.03.2023 को मैंने अपनी आयशर ट्रक क्रमांक MH18BG7403 में कास्ता कंपनी पीथमपुर से पानी की टंकियां लोड कर गाडरवाडा होशंगाबाद गया था जहां पर माल खाली कर मैं वापस दिनाक 01.04.23 के दोपहर 01.30 बजे अपने घर के लिए निकला पिपरिया होते हुए होशंगाबाद पहुंचा जहा पर दो व्यक्तियों ने मुझसे लिफ्ट मागी और कहा कि हमे इंदौर तक जाना है तो मैने उन्हे मेरी आयशर में अपनी सीट पर बगल से बैठा लिया। रात करीब 03.00 बजे इंदौर बायपास रोड पर पत्थर मुण्डला ब्रिज के पास पहुंचे तो दोनो ने मुझसे कहा कि यहां गाड़ी रोक दो यही हमारा घर है, फिर मैने गाड़ी रोकी तो अचानक से दोनो में से एक व्यक्ति ने एक बड़ा सा तेज धारदार चाकू निकाला और दूसरे व्यक्ति ने मुझे पकड़ लिया। दोनो व्यक्तियों ने मेरी आईसर की चाबी छीन कर रस्सी से मेरे हाथ व पैर बांध कर मुझे लात घूसों से मारपीट की और दोनों ने मुझे धमकाया कि अगर चिल्लाया तो तुझे जान से मार देंगे। फिर उनमे से एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को दरबार नाम से बोल रहा था व मेरी आयशर चलाने लग गया और कुछ ही दूर चलने के बाद उन्होंने मेरे पेट की जेब से मोबाईल और पर्स निकाल कर अपने पास रख लिया। मैं बार बार उठने की कोशिश कर रहा था तो उनमें से एक व्यक्ति जिसके हाथ में चाकू था वह मेरे पैर में चाकू जोर जोर से चुभा रहा था जिससे मेरे दाहिने पैर की जांघ में चोट आई। रास्ते में दोनों लोग भुसावल बायपास पर किसी भाईजान से मेरी आयशर गाडी बेचने को लेकर फोन पर बात कर रहे थे, तभी मैनें शौच का बहाना बनाया तो दोनो बदमाशों ने मुझे ट्रक से नीचे उतारा और पास की झाड़ियों में ले गए, मैं मौका पाकर जंगल की ओर भाग गया और लोगों से लिफ्ट मांगते हुए में जैसे तैसे अपने घर पहुंचा। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना तेजाजीनगर इंदौर पर दिनांक 06.04.2023 को अपराध धारा 394,397 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।

उक्त घटना को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में थाना प्रभारी तेजाजी नगर और उनकी टीम को इस कार्य हेतु लगाया गया।
पुलिस टीम द्वारा शहर के सभी ट्रांसपोर्ट एरिया, वाहन रिपेरिंग आदि गैराज में सम्पर्क कर मूखबिर लगाये गये कि कोई भी गाडी बिकने, कटने आये तो सूचित करे। तो पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति पुरानी गाडी बिना कागज बिना आरटीओ अनुमति के आया था तथा अपना मोबाईल नम्बर देकर गया है। उक्त संदिग्ध नम्बर की जांच के आधार पर उक्त मोबाईल धारक को पुलिस द्वारा अभिरक्षा में लेकर विस्तृत पूछताछ की गई, जिसने अपना नाम प्रेमसिंह उर्फ दरबार डाबी निवासी एरोड्रम इंदौर बताया तथा बताया कि उसने अपने साथी भव्यु उर्फ राजेश खरे निवासी इंगोरिया जिला उज्जैन के साथ मिलकर आवेदक के आयशर ट्रक को नायता मुंडला ब्रिज के पास से लूट कर जलगांव में शादाब नाम के व्यक्ति को 90 हजार रुपये में बेच देना स्वीकार किया।
आरोपी प्रेमसिंह के निशादेही पर आरोपी भय्यु उर्फ राजेश खरे इको गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त चाकू, रस्सी जप्त कर ली गई हैतथा आईसर की ट्रक की जप्ती के लिये टीम रवाना की जा रही है।
पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है तथा उनसे अन्य वारदातों आदि के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में तेजाजीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक आर.डी. कनवा, एसआई विकास शर्मा, एसआई श्यामलाल तवर, प्र.आर. विजेंद्र सिंह चौहान, प्र.आर. नितिन बिलौरिया, प्र.आर. प्रदीप पटेल, आर. सौरभ शर्मा, आर. नारायण, आर. नीतीश की सराहनीय भूमिका रही ।
रिपोर्ट संजय वर्मा

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

विसर्जन कुंड के करीब गोताखोरों की टीम तैनात, कड़ा सुरक्षा का रहेगा पहरा

रायपुर छत्तीसगढ़  कुंड स्थल और महादेव घाट में साफ-सफाई रखने के निर्देश...

कवर्धा हिंसा: सरकार की नाकामी और अमानवीयता का खुलासा

रायपुर छत्तीसगढ़ यह घटना प्रदेश की कानून-व्यवस्था की पूरी तरह से नाकामी...

राजधानी रायपुर में फिर हुई चाकूबाजी।

रायपुर छत्तीसगढ़ आज दिनांक 16 सितंबर 2024 को मरीन ड्राइव के सामने...

ईद मिलाद पर निकले जुलूस का नगर में जगह जगह हुआ स्वागत।

  बनखेड़ी,नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी। ईद मिलादुन नबी के अवसर पर मुस्लिम समाज...