Policewala
Home Policewala शहपुरा के अम्हाई देवरी में एक साथ होगा 10 लोगोंं का अंतिम संस्कार
Policewala

शहपुरा के अम्हाई देवरी में एक साथ होगा 10 लोगोंं का अंतिम संस्कार

डिंडौरी मध्य प्रदेश

HIGHLIGHTS
गाड़ी का बीमा और फिटनेस एक्सपायर हो चुका था।

पिकअप वाहन माल ढोने के काम आता है।

सवारी ढोने की अनुमति नहीं होती है।

पिकअप जबलपुर जिले की पासिंग था और करौंदी निवासी अजमेर टेकाम के नाम से रजिस्टर्ड था। हादसे के वक्त वाहन चला रहा अजमेर टेकाम हिरासत में।

डिंडौरी। बड़झर घाट में अनियंत्रित होकर पलटी पिकअप वाहन से शहपुरा थाना अंतर्गत एक ही गांव अम्हाई देवरी निवासी 11 लोगों की मौत और 16 लोगों की घायल होने से गांव में मातम का माहौल है। लोग अपनों से बिछड़ कर चीख़ चीख कर रो रहे हैं। सभी 11 शव गांव लाए गए हैं। मौके पर मौजूद मध्य प्रदेश शासन की कैबिनेट मंत्री संपत्तिया उइके, शहपुरा विधायक ओमप्रकाश धुर्वे,कलेक्टर विकास मिश्रा,एसपी अखिल पटेल सहित अन्य समाज के लोगों द्वारा सभी शव को एक साथ अंतिम संस्कार करने को लेकर सहमति बनाई जा रही है।

5 पुरुष और 6 महिलाओं की मौत हो गई है, 16 लोग इसी गांव के घायल

हादसे में अम्हाई देवरी निवासी 5 पुरुष और 6 महिलाओं की जहां मौत हो गई है, वहीं 16 लोग इसी गांव के घायल हुए हैं। घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुरा में चल रहा है। दुर्घटना के बाद ग्रामीणों में जहां दुख है,वहीं वाहन चालक को लेकर गुस्सा भी है। गौरतलब है कि संबंधित वाहन जबलपुर जिले की पासिंग था और डिंडोरी जिले के करौंदी निवासी एक ग्रामीण के नाम से रजिस्टर्ड था। वाहन का बीमा और फिटनेस भी लंबे समय से खत्म था। माल वाहक वाहन में सवारी ढोने को लेकर भी आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है।आदिवासी बहुल जिले में मालवाहक वाहनों का सवारी ढोने में उपयोग करने का मामला वर्षों से चला आ रहा है।इस ओर कोई कार्रवाई न होना भी कई सवाल खड़े करता है।

बीमा और फिटनेस एक्सपायर हो चुका था
पिकअप का बीमा और फिटनेस एक्सपायर हो चुका था। पिकअप का मालिक अजमेर टेकाम बताया जाता है जो निवासी करोंदी है, पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। डिंडोरी में हादसे के वक्त वाहन अजमेर ही चला रहा था। वाहन का बीमा अगस्त 2021 और फिटनेस सितंबर 2022 में एक्सपायर हो चुका था। पिकअप वाहन माल ढोने के काम आता है। इससे सवारी ढोने की अनुमति नहीं होती है।

10 अमहाई देवरी निवासी थे शेष पोड़ी, धमनी, सजनिया के
मरने वाले 10लोग अमहाई देवरी निवासी थे। मृतकों में छह पुरुष और आठ महिलाएं शामिल हैं। मृतकों और घायलों में अमहाई देवरी के साथ पोड़ी, धमनी, सजनिया निवासी थे। पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की विवेचना कर रही है। जानकारी लगते ही कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए हैं।

अस्‍पताल में लोगों का हुजूम
जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में लोगों का अस्पताल में गुरुवार की सुबह जमावड़ा लग गया है। बताया गया कि दुर्घटना में मदन सिंह आर्मो 50 वर्ष, पीतम बरकड़े 16 वर्ष, पुन्नू पिता रामलाल 55 वर्ष, भद्दी बाई 35 वर्ष, सेम बाई पति रमेश 40 वर्ष, लाल सिंह 53 वर्ष, मुलिया 60 वर्ष, तितरी बाई 50 वर्ष, सावित्री 55 वर्ष, सरजू 45 वर्ष, रामी बाई 35 वर्ष, बसंती 30 वर्ष,रामवती 30 वर्ष, कृपाल 45 वर्ष की मौके पर मौत हुई है।

रिपोर्ट-अखिलेश झारिया

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

विसर्जन कुंड के करीब गोताखोरों की टीम तैनात, कड़ा सुरक्षा का रहेगा पहरा

रायपुर छत्तीसगढ़  कुंड स्थल और महादेव घाट में साफ-सफाई रखने के निर्देश...

कवर्धा हिंसा: सरकार की नाकामी और अमानवीयता का खुलासा

रायपुर छत्तीसगढ़ यह घटना प्रदेश की कानून-व्यवस्था की पूरी तरह से नाकामी...

राजधानी रायपुर में फिर हुई चाकूबाजी।

रायपुर छत्तीसगढ़ आज दिनांक 16 सितंबर 2024 को मरीन ड्राइव के सामने...

ईद मिलाद पर निकले जुलूस का नगर में जगह जगह हुआ स्वागत।

  बनखेड़ी,नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी। ईद मिलादुन नबी के अवसर पर मुस्लिम समाज...