Policewala
Home Policewala गरीब कल्याण हमारा प्रथम लक्ष्य,योजना का लाभ लेकर भारत को सशक्त बनाये – संतोष अग्रवाल
Policewala

गरीब कल्याण हमारा प्रथम लक्ष्य,योजना का लाभ लेकर भारत को सशक्त बनाये – संतोष अग्रवाल

सिवनी/मध्यप्रदेश

पात्र हितग्राहियों तक योजना का लाभ पहुंचाना विकसित भारत संकल्प यात्रा का मूल उद्देश्य

सिवनी 26 दिसंबर 2023 – भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने 26 दिसंबर को विकसित भारत संकल्प यात्रा में ग्राम पंचायत लखनवाड़ा में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर ग्रामीणों से भारत सरकार एवं प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेकर भारत को विकसित देश की श्रेणी लाने में अपनी भूमिका सुनिश्चित करने का आह्वान किया ।

ग्राम पंचायत लखनवाड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजित कार्यक्रम में मुख्यतिथि संतोष अग्रवाल के साथ ग्राम पंचायत लखनवाड़ा की सरपंच श्रीमती राधा बघेल, ग्रामवासी अटल बघेल रघुनाथ सिंह बघेल अमोल सिंह बघेल ताम सिंह बघेल सुनील सिंह ठाकुर रामेश्वर सनोडिया हरि सिंह बघेल भुज्जबल सिंह गहलोत बलवंत सिंह बघेल एवं समस्त ग्रामवासी लखनवाड़ा एवं ग्राम पंचायत सचिव श्रीमती मीनाक्षी मैडम जीएवं ग्राम रोजगार सहायक महेंद्र सिंह बघेल उपस्थित रहे !

भाजपा जिला सह मीडिया प्रभारी मनोज मर्दन त्रिवेदी ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लखनवाड़ा में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुये श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनकल्याण के जो वायदे किये है वह आम जनता तक पहुँचें यह प्रधानमंत्री मोदी जी की गारंटी है और इस गारंटी को के बावजूद भी यदि कोई वंचित रह गया है तो उसे लाभ प्रदान करने के लिये विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश के साथ ही हमारे क्षेत्र के हर ग्राम ग्राम तक जाकर लाभ देने का काम कर रही है । देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर व्यक्ति को विकास को की मुख्यधारा में जोड़कर कर देश को सशक्त बनाने के लिये संकल्पित है और इस पवित्र संकल्प की पूर्ति में हम सब भाजपा के कार्यकत्र्ता बढ़चढ़कर भागीदारी करें । श्री अग्रवाल ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे सशक्त राष्ट्र बनने की दिशा में अग्रसर है इसमें हर व्यक्ति को पूरी मजबूती के साथ योगदान करना है । कोई भी व्यक्ति आर्थिक् कमजोरी के कारण विकास की गति में पिछड़ा तो देश पिछड़ जायेगा इस आभाव भरी जिंदगी को समाप्त करने के लिये प्रधानमंत्री देश पूरी ताकत झौँक रहे है और एक एक व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से जोड़कर भारत को दुनिया का सबसे सशक्त और समृद्ध राष्ट्र बनाने के लिये संकल्पित है । श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को जो वायदे किये है वह केवल वायदे नहीं है उसे पूरा करने की गारंटी भी है और इस गारंटी को पूरा करना हर कार्यकत्र्ता की जिम्मेदारी है ।

श्री अग्रवाल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान जनकल्याण की योजनाओं का पात्र व्यक्तियों को तत्काल लाभ दिलाये जाने के साथ इस यात्रा के दौरान ऐसी उपयोगी जानकारियाँ भी दी जा रही है जिससे कृषको को अपने उत्पादन को बढाने और गुणवत्ता पूर्ण बनाने के लिये मदद प्राप्त होगी और कृषि आय में बढौत्री हो, स्वास्थ्य शिक्षा और स्वच्छता संबंधी अनेक उपयोगी जानकारियां विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान प्रदान की जा रही है ।

श्री अग्रवाल ने कहा कि अमृतकाल में प्रवेश करते हुये विकसित भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वप्र को साकार करने के लिए हमें कृत संकल्पित होना होगा। यात्रा का उद्देश्य है की जो पत्र हितग्राही योजना से लाभान्वित नहीं हुए हैं ऐसे व्यक्ति अपना आवेदन कर योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। कहा कि आपकी सरकार आपकी योजना हर गांव गांव लेकर आ रही है।प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी गांव गांव शिविर लगाकर लोगों को योजना का लाभ दिलाने के लिए आवेदन ले रहे हैं आप सभी लोग आवेदन करें और योजना को लाभ लेकर आत्मनिर्भर बने हमारी केंद्र और राज्य सरकार जनहितैषी है।

श्री अग्रवाल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ग्रामीणों को विकसित भारत बनाने में मोदी सरकार का पूरा सहयोग करने का संकल्प दिलाया और सभी पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिये पूरी मदद करने की बात कहीं ।

रिपोर्ट-जितेंद्र बघेल

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...