Policewala
Home Policewala डॉलर का लालच देकर ठगी करने का मामला सामने आया है. सऊदी अरब नागरिक बताकर दुकानों में ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
Policewala

डॉलर का लालच देकर ठगी करने का मामला सामने आया है. सऊदी अरब नागरिक बताकर दुकानों में ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

धमतरी/छत्तीसगढ़

डॉलर का लालच देकर ठगी करने का मामला सामने आया है. सऊदी अरब नागरिक बताकर दुकानों में ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों से 12 नग विदेशी मुद्रा, 10 लाख की एक्सयूवी और नगदी 30 हजार बरामद बरामद किया गया है. आरोपी में इस्माईल अली और कातिमा अली दिल्ली के रहने वाले हैं. यह कार्रवाई मगरलोड पुलिस और सायबर टीम ने की.पुलिस ने बताया कि ये आरोपी लोगों को डॉलर नोट के बदले भारतीय करेंसी देने का झांसा देते थे. इस मामले में मगरलोड थाना इलाके के व्यापारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. धमतरी पुलिस ने 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाला तब जाकर आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई. पकड़े गए आरोपी अन्य राज्यों में भी ठगी कर चुके हैं.
अज्ञात आरोपियो की पतासाजी के दौरान उक्त घटना में करीबन 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरा को देखा गया एवं सायबर सेल तकनीकी जिला धमतरी ने तकनीकी साक्ष्यों की मदद लेकर लगातार अज्ञात आरोपियों की पतासाजी की. सायबर सेल तकनीकी टीम को अज्ञात आरोपियों का जिला रायपुर के आसपास होने की सूचना मिली. इस पर सायबर सेल एवं थाना मगरलोड की टीम ने अज्ञात आरोपियों इस्माईल अली पिता काजम अली, कातिमा अली पति मोहम्मद इस्माईल अली को पकड़ा और कड़ाई से पूछताछ की, जिस पर उक्त घटना को स्वीकार करने पर दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा.
इस कार्यवाही में मगरलोड थाना प्रभारी सी के साहू,एएसआई नेताम तथा साइबर सेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

रिपोर्ट- मयंक श्रीवास्तव

 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...