Policewala
Home Policewala मुख्यमंत्री निवास बैठक में बालाघाट युवा मोर्चा सम्मिलित
Policewala

मुख्यमंत्री निवास बैठक में बालाघाट युवा मोर्चा सम्मिलित

बालाघाट, मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री निवास मे आयोजित भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश की वृहद बैठक मे प्रदेश के सभी युवाओं को एक अनुपमेय सौगात के रूप में लागू की गई युवा नीति 2023 एवं मुख्यमंत्री कौशल कमाई योजना के निमित ‘युवा प्रबोधन’ कार्यक्रम के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश भाजपा प्रभारी मुरलीधर राव,संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री व राज्यसभा सांसद तथा युवा मोर्चा की प्रभारी सुश्री कविता पाटीदार,युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार की स्थिति में बैठक आयोजित हुई।

युवाओं के सहयोग से ही नए और आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश का निर्माण होगा : मुख्यमंत्री


मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में युवाओं को रोजगार देने के नाम पर ढोल बजाने और ढोर चराने का काम दिया। लेकिन भाजपा की सरकार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम कर रही है। हम युवाओं को रोजगार दे रहे है, प्रदेश में 1 लाख नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया चालू है। दूसरी ओर हम युवाओं को उद्यम क्रांति जैसी योजनाओं से स्वरोजगार दे रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता का वादा किया, लेकिन उनका भत्ता लॉलीपॉप था। हम बेरोजगारी भत्ते के पक्षधर नहीं है। हमने युवाओं के लिए मुख्यमंत्री कौशल कमाई योजना बनायी है। यह योजना दुनिया की सबसे बड़ी अप्रेंटिसशिप योजना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना में प्रदेश के युवा, श्रेष्ठतम प्रतिष्ठानों से जुड़कर कौशल सीखेंगे, वे लर्न भी करेंगे और अर्न भी करेंगे। जिसमें युवाओं को हर माह कम से कम 8 हजार रूपए दिए जाएंगे एवं प्रतिष्ठान अपनी ओर से अलग से भी राशि देंगे। युवाओं के सहयोग से ही नए और आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश का निर्माण होगा। युवा अपने सपने साकार कर सकें और सफलता की ऊँची उड़ान उड़ सकें, इसके लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार हर संभव व्यवस्था करने और आवश्यक सहयोग उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है।

संगोष्ठियों के माध्यम से युवा मोर्चा युवा नीति हर युवा तक पहुंचायेगी : पंवार

वैभव पवार ने कहा 57 जिलों के 1043 मण्डलों में युवा नीति हेतु विभिन्न वर्गों के 8978 युवाओं ने अपने सुझाव दिये,जिन्हें सरकार द्वारा युवा नीति में शामिल किया गया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को सशक्त बनाना उनमें क्षमताएं विकसित करना एवं युवाओं के जीवन स्तर को बेहतर बनाना भी भाजपा सरकार का उद्देश्य है। निश्चित ही यह युवा नीति सभी वर्गों के युवाओं को लाभ पहुंचाएगी। युवा नीति लागू होने के बाद युवा मोर्चा संगोष्ठियों के माध्यम से इस नीति के महत्वपूर्ण पहलुओं से युवाओं को अवगत कराएगा। बैठक के अंत में पार्टी नेता और उपस्थित मोर्चा पदाधिकारियों ने वंदे भारत एक्सप्रेस की मध्यप्रदेश को सौगात दिए जाने पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया, बैठक में जिला और मंडल पदाधिकारी उपस्थित रहे

बालाघाट भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सुहागपुरे ने युवा नीति लागू करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि यह युवा नीति युवाओं को सशक्त और समृद्ध करने में सहायक होगी।

रिपोर्ट – अजीत मिश्रा,बालाघाट

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है,...

तीन दिवसीय सब जुनियर एवम सीनियर मध्य प्रदेश राज्य वूशु स्पर्धा का शुभारंभ हुआ आज

सादर प्रेषित जबलपुर मध्य प्रदेश वूशु संघ के अध्यक्ष श्री नरेंद्र कुमार...

आगरा में खनन माफियाओं ने सिपाही को मारी गोली, अवैध खनन रोकने पहुंची थी टीम

आगरा आगरा में शनिवार की सुबह खनन माफियाओं ने सिपाही को गोली...

माध्यमिक विद्यालय चक नारोंन में सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप हर्षोल्लास के साथ में मनाया गया।

इस तारतम्य में सर्वप्रथम दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के...