Policewala
Home Policewala सिविल लाईन क्षेत्र से ई-रिक्शा लूट करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार
Policewala

सिविल लाईन क्षेत्र से ई-रिक्शा लूट करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार

 रायपुर छत्तीसगढ़
विवरण – प्रार्थी मोह. नौशाद ने थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह मयूर क्लब के पीछे पंडरी रायपुर में रहता है तथा ई-रिक्शा चलाता है। प्रार्थी दिनांक 31.08.2024 के करीबन 03.45 बजे अपने ई-रिक्शा से घडी चौक की ओर आ रहा था तभी मोवा में तीन -चार अज्ञात लडके राजातालाब जाना है कहने पर वह एक सवारी का 20 रू0 लगेगा बोला तब वे लोग चलो कहकर आटो में बैठ गये। प्रार्थी करीबन 04.00 बजे उन्हे राजातालाब केनाल रोड में रानी सती मंदिर के पास लेकर गया तब वे लोग थोडा आगे चलो कहकर केनाल रोड मंे इंद्रावती कालोनी ढाल के पास रूकने को बोले तब वह आटो रोका तो वे लोग आटो से उतरे और जाने लगे जिस पर प्रार्थी किराया देने बोला तो वे लोग काहे का किराया, हमें नहीं जानता हैं कहकर धमकाते हुए, प्रार्थी को हाथ मुक्का व लात से मारपीट किये, और उसे आटो से उतारकर उसका ई रिक्शा क्रमांक सी जी/04/पी के/5937, 01 नग विवो कंपनी का मोबाईल फोन एवं नगदी रकम 500/- रूपये को लूट कर फरार हो गये, कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमंाक 481/24 धारा 309(6) बी.एन.एस. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए जल्द से जल्द अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गये, कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना सिविल लाईन पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना व आरोपियों के हुलियों के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी व आरोपियों के जाने वाले मार्गो में लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगालने के साथ ही अज्ञात आरोपियों की पतासाजी हेतु प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त एक आरोपी के संबंध में मुखबीर से महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हुई तथा आरोपी की पहचान तेलीबांधा रायपुर निवासी मोहन यादव के रूप में की गई। टीम के सदस्यों द्वारा मोहन यादव की पतासाजी कर उसे पकड़कर प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपने अन्य साथी अरुण उर्फ लिंगराज उर्फ आतंक उर्फ जबरन तांडी सहित अन्य 01 के साथ मिलकर लूट की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर प्रकरण में संलिप्त आरोपी अरुण उर्फ लिंगराज उर्फ आतंक उर्फ जबरन तांडी को भी पकड़ा गया।
दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की ई-रिक्शा क्रमांक सी जी/04/पी के/5937 कीमती लगभग 1,00,000/- रूपये को जप्त कर कार्यवाही किया गया।
आरोपी अरुण उर्फ लिंगराज उर्फ आतंक उर्फ जबरन तांडी के विरूद्ध पूर्व में भी थाना सिविल लाईन में मारपीट का अपराध पंजीबद्ध है।
प्रकरण में संलिप्त 01 अन्य आरोपी फरार है, जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभवव प्रयास किये जा रहे है।
गिरफ्तार आरोपी
01. मोहन यादव पिता सुदामा यादव 26 साल पता श्याम नगर दीपेश मेडिकल के पास थाना तेलीबांधा रायपुर।
02. अरुण उर्फ लिंगराज उर्फ आतंक उर्फ जबरन तांडी पिता लंबू तांडी 30 साल पता अर्जुन नगर घड़ी चौक थाना सिविल लाइन रायपुर।   
कार्यवाही में निरीक्षक रोहित मालेकर, थाना प्रभारी सिविल लाईन, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से प्रभारी निरीक्षक परेश पाण्डेय, सउनि. अतुलेश राय, प्र.आर. कृपासिंधु पटेल, महेंद्र राजपूत, प्रमोद वर्ठी, आर. दिलीप जांगड़े, केशव सिन्हा, राजेन्द्र तिवारी, प्रमोद बेहरा एवं सुरेश देशमुख तथा थाना सिविल लाईन से सउनि. भोला चंद्राकर की महत्वपूर्ण भूमिंका रही।
रिपोर्ट-मयंक श्रीवास्तव

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

विसर्जन कुंड के करीब गोताखोरों की टीम तैनात, कड़ा सुरक्षा का रहेगा पहरा

रायपुर छत्तीसगढ़  कुंड स्थल और महादेव घाट में साफ-सफाई रखने के निर्देश...

कवर्धा हिंसा: सरकार की नाकामी और अमानवीयता का खुलासा

रायपुर छत्तीसगढ़ यह घटना प्रदेश की कानून-व्यवस्था की पूरी तरह से नाकामी...

राजधानी रायपुर में फिर हुई चाकूबाजी।

रायपुर छत्तीसगढ़ आज दिनांक 16 सितंबर 2024 को मरीन ड्राइव के सामने...

ईद मिलाद पर निकले जुलूस का नगर में जगह जगह हुआ स्वागत।

  बनखेड़ी,नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी। ईद मिलादुन नबी के अवसर पर मुस्लिम समाज...