Policewala
Home Policewala इंदौर महिला पुलिसकर्मियों की   स्वास्थ्यगत समस्याओं को ध्यान में रखते हुए किया गया, एनीमिया रोग के प्रति जागरूकता शिविर का आयोजन।
Policewala

इंदौर महिला पुलिसकर्मियों की   स्वास्थ्यगत समस्याओं को ध्यान में रखते हुए किया गया, एनीमिया रोग के प्रति जागरूकता शिविर का आयोजन।

इंदौर मध्य प्रदेश
महिला पुलिसकर्मियों की निशुल्क हीमोग्लोबिन की जांच के साथ ही दी उन्हें एनीमिया रोग से बचाव की विभिन्न टिप्स  ।
इन्दौर- पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों को शारीरिक रूप से सुदृढ़ बनाने एवं उनके स्वास्थ्य व फिटनेस के साथ ही उनके परिजनों के स्वास्थ्य को भी  ध्यान में रखते हुए, पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर  राकेश गुप्ता के दिशा निर्देशन में, इंदौर पुलिस द्वारा निरंतर रूप से समय-समय पर विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों आयोजन किया जा रहा है।
इसी अनुक्रम में अति. पुलिस आयुक्त (अपराध/मुख्या.) इंदौर मनोज कुमार श्रीवास्तव एवं पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) इंदौर  जगदीश डावर के मार्गदर्शन में,  नगरीय इंदौर की महिला पुलिस कर्मियों को एनीमिया और खून की कमी से संबंधित विभिन्न प्रकार के रोगों के संबंध में जागरूकता व जांच हेतु, आज दिनांक 10.08.24 को डीआरपी लाइन इंदौर में,  फ्रांको इंडियन फार्माक्यूटिकल प्राइवेट लिमिटेड जिंडा डिविजन के सहयोग से महिला पुलिसकर्मियों के लिए एनीमिया  अवेयरनेस व फ्री चेकअप कैम्प का आयोजन किया गया।
      उक्त  शिविर में फ्रांको इंडियन फार्माक्यूटिकल प्राइवेट लिमिटेड जिंडा डिविजन के सहयोग से आए डॉक्टर्स व उनकी टीम द्वारा रक्षित केंद्र में पदस्थ महिला पुलिसकर्मियों की हीमोग्लोबिन जांच की गई तथा सभी को एनीमिया व खून की कमी से होने वाले रोगों के संबंध में जागरूक करते हुए, एनीमिया के कारण और लक्षणों के बारे में बताते हुए इसकी रोकथाम और उपचार के बारे में जानकारी दी और सभी को उचित परामर्श भी दिया गया।
साथ ही महिला पुलिसकर्मियों को अपने स्वास्थ्य को अच्छा रखने के लिए हेल्थी लाइफ स्टाइल अपनाने के लिए कुछ जरूरी टिप्स भी दिए।
रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...