Policewala
Home Policewala गैसाबाद बस स्टैंड दुर्दशा का शिकार, लोगों को न बैठने की सुविधा न प्रसाधन की
Policewala

गैसाबाद बस स्टैंड दुर्दशा का शिकार, लोगों को न बैठने की सुविधा न प्रसाधन की

दमोह-फ्ना मुख्य मार्ग पर दमोह जिले की अंतिम सीमा पर बसे गैसाबाद का बस स्टैंड अपनी दुर्दशा के आंसू बहा रहा है। यहां पर यात्रियों को बैठने के लिए तीन यात्री प्रतीक्षालय बनाए गए थे जो देखरेख का अभाव में क्षतिग्रस्त हो गए हैं। विधायक निधि से बनाए गए यात्री प्रतीक्षालय जो मुख्य बस स्टैंड पर हैं उसमें बैठने के लिए लगी कुर्सी क्षतिग्रस्त हो गई हैं एवं आसपास दुकानें लगने से प्रतीक्षालय दिखाई नहीं देता।
वर्ष 1998 में पंचायत द्वारा पक्का निर्माण कर यात्री प्रतीक्षालय बनाया गया था जो सड़क निर्माण होने पर नीचे हो गया। इसमें बारिश का पानी जमा हो जाता है। लोग अंदर प्रवेश नहीं कर पाते। प्रतीक्षालय में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। इसके बाद थाना परिसर के पास एक यात्री प्रतीक्षालय विधायक निधि से बनाया गया था जो क्षतिग्रस्त हो गया है। यहां पर बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है।


500 मी. लंबे मार्ग पर कहीं भी प्रसाधन की सुविधा नहीं
इस प्रतीक्षालय में बलेह, अदनवारा, हुसैना से आने वाले यात्री उपयोग करते हैं पर व्यवस्थाओं के अभाव में यात्रियों को मजबूरी में दुकानों के आसपास खड़ा होना पड़ता है। इन सबसे बड़ी समस्या है कि
इस पूरे 500 मीटर लंबे मार्ग पर कहीं भी प्रसाधन की सुविधा नहीं है। जिसमें महिलाओं को खासी समस्या का सामना करना पड़ता हैन ही पूरे क्षेत्र में सार्वजनिक पेयजल की सुविधा उपलब्ध है जो एक गंभीर समस्या है।
ये हैं इसके जिम्मेदार यात्री प्रतीक्षालयों की देखरेख रख रखाव की जिम्मेदारी पंचायतकी है लेकिन अनदेखी के चलते प्रतीक्षालय दुर्दशा का शिकार हो गए हैं। जिसका लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है।

व्यवस्थाएं करा दी जाएंगी
पंचायत द्वारा यात्रियों के लिए पानी की व्यवस्था करा दी जाएगी, यात्री प्रतीक्षालय में सफाई आदि भी करवाई जाएगी। – धुन सींग, सचिव, ग्राम पंचायत गैसाबाद
रिपोर्टर रजनीश तिवारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, सैकड़ो की संख्या में पहुंची थाने और तहसील।

बनखेड़ी, नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी।जिले में अवैध शराब विक्रय के मामले बढ़ते ही...

सेल्समैन सनिल पटैल,बाढ़ को बनाया अवसर खाद्यान्न की करना चाहि कालाबाजारी

कटनी मध्य प्रदेश सहकारी समिति ढीमरखेड़ा की उचित मूल्य दुकान पोड़ी खुर्द...