Policewala
Home Policewala नवरात्रि मेले की व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर मैहर ने मेले के संबंध में अधिकारियों को दिये दिशा-निर्देश
Policewala

नवरात्रि मेले की व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर मैहर ने मेले के संबंध में अधिकारियों को दिये दिशा-निर्देश

मैहर मध्य प्रदेश

सतना 21 मार्च 2024/धार्मिक नगरी मैहर में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष चैत्र नवरात्रि का मेला 9 अप्रैल से शुरु होगा। नव दिवसीय मेले में लाखों की संख्या में दर्शनार्थी मां शारदा दर्शन के लिये मैहर आते हैं। नवरात्रि मेले की व्यवस्थाओं, भीड़ प्रबंधन और कानून व्यवस्था के सबंध में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार मैहर में कलेक्टर मैहर रानी बाटड ने मां शारदा प्रबंध समिति, प्रशानिक अधिकारी और पुलिस प्रशासन के साथ बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल, एएसपी मुकेश वैश्य, अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह, एसडीएम रामनगर डॉ आरती सिंह, सीएमओ लालजी ताम्रकार, सौम्या मिश्रा, सीईओ प्रतिपाल बागरी एवं विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

कलेक्टर श्रीमती बाटड ने बिजली, पानी, सफाई और व्यवस्था को लेकर कहा कि मेले में मूलभूत सुविधाओं में कमी नहीं होनी चाहिये। जिन विभागो को जो भी जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं, उन्हे समय रहते पूरा कर लें। कलेक्टर ने विद्युत विभाग को बिजली की व्यवस्था को दुरुस्त करने और ट्रांसफार्मर संबंधित परेशानियों को दूर करने के निर्देश दिये। उन्होने नगर पालिका अधिकारी को चलित शौचालय, सफाई व्यवस्था और पीने के पानी के टैंकर की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

साथ ही मेला प्रांगण में चिकित्सा व्यवस्था के लिए डॉक्टर की टीम और एंबुलेंस तैनात करने के निर्देश दिये। ताकि किसी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में उपचार की व्यवस्था की जा सके। बैठक में कलेक्टर श्रीमती बाटड ने नवरात्रि मेले के समय अत्यधिक गर्मी पड़ने की संभावना के दृष्टिगत एवं मैहर आने वाले दर्शनार्थियों को स्वच्छ पेयजल के लिये परेशानियों का सामना न करना पड़े, इसके लिये पीएचई विभाग को साफ पीने के पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने मंदिर प्रांगण की सफाई व्यवस्था के संबंध में कहा कि मेले के दौरान सभी दुकानदार साफ-सुथरे और बड़े डस्टबिन रखेंगे और जिन दुकानदारों द्वारा आदेश का पालन नहीं किया जायेगा, संबंधित के विरुद्ध प्रशासन द्वारा चालानी कार्यवाही की जायेगी।

 

रिपोर्टर आशीष चतुर्वेदी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...