Policewala
Home Policewala बेलवेदर इंटरनेशनल स्कूल मंडला के वार्षिकोत्सव पर बच्चों ने प्रस्तुत किये मनमोहक कार्यक्रम
Policewala

बेलवेदर इंटरनेशनल स्कूल मंडला के वार्षिकोत्सव पर बच्चों ने प्रस्तुत किये मनमोहक कार्यक्रम

मंडला

बेलवेदर इंटरनेशनल स्कूल मंडला का वार्षिकोत्सव शुक्रवार(22/12/2023) को बड़ी ही धूमधाम से आयोजित किया गया। इसमें छोटे बच्चों से लेकर बड़े कक्षा के बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत के उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया ।स्कूल का वार्षिकोत्सव कैंट के बहुउद्देश्यीय सभागार में आयोजित किया गया ।कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीमती संपतिया उइके(मंडला विधायक) एवम विक्रांत सारंगपानी जी (कमांडेंट सी.आर.पी. एफ.),सभापति जिला संचार एवं संकर्म (निर्माण) समिति व जिला पंचायत सदस्य श्री शैलेश मिश्रा, स्थानीय सरपंच,ने दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंधन के डायरेक्टर गण जिनमे,संजय तिवारी,राजेश पाठक, शैलेंद्र मिश्रा,विद्यालय प्राचार्य श्रीमती नीना शर्मा, बेलवेदर समूह के सीईओ विजय परमार, गणमान्य अतिथिगणों ,अभिभावकों की उपस्तिथि रही। प्राचार्या ने विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। श्रीमती शालिनी मिश्रा द्वारा विद्यालय में संचालित गतिविधियों का विवरण दिया।
इस दौरान नन्हे मुन्ने बच्चों ने जागरूकता सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। बच्चों ने बॉलीवुड के कई गानों पर सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया।मुख्य अतिथि श्रीमती संपतिया जी ने बच्चों से मंज़िल पाने के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा बच्चों को सुसंस्कारित बनने को कहा अनुशासन पर ज़ोर दिया। आज के बच्चे देश के कल के कर्णधार है ।उन्हें अच्छा नागरिक बनाने के लिए अध्यापकों के साथ ही अभिभावकों को बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने स्कूल में सम्मिलित अन्य गतिविधियां जैसे बच्चों के लिए हॉर्स राइडिंग,स्विमिंग पूल,एवम बच्चों में खेल में जिला प्रतियोगिता में आगे आने के लिए उपलब्धियों की सराहना भी की। उन्होंने शिक्षण गतिविधियों को सराहते हुए कहा कि स्कूल में बच्चों को आज की पद्धत्ति के हिसाब से बेहतर टेक्नॉलजी से पढ़ाया जा रहा है। स्कूल का खुला वातावरण बच्चों को पर्यावरण से भी जोड़ रहा है। कार्यक्रम की थीम मंथन रही। श्री शैलेश मिश्रा ने जिले की अग्रणी शैक्षणिक संस्था में अध्ययनरत विद्यार्थियों के शैक्षणिक तथा खेल आधारित गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं प्रेषित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।विद्यालय परिवार पर विश्वास जताने के लिए उनके अभिभावकों का आभार ज्ञापित किया,तथा उनके बच्चों के स्वर्णिम भविष्य,और उनके मंजिल को पाने में विद्यालय परिवार कदम से कदम मिलाकर सहयोग करेगा। कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों,सम्माननीय अतिथियों,समस्त शैक्षणिक तथा गैर शैक्षणिक स्टाफ को धन्यवाद दिया गया। विद्यालय राष्ट्र,धर्म,संस्कृति के लिए निरंतर कार्य कर रहा है।शिक्षा के साथ साथ संस्कारवान बनाना ही विद्यालय का लक्ष्य है।
समस्त आगंतुकों का आभार प्रदर्शन कुलबीर कौर ने किया।

रिपोर्ट अशोक मिश्रा मंडला

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...