Policewala
Home Policewala मतदान के दिन किए वादे को पूरा करने ग्राम पंचायत कुशमहा पहुंचे कलेक्टर
Policewala

मतदान के दिन किए वादे को पूरा करने ग्राम पंचायत कुशमहा पहुंचे कलेक्टर

उमरिया

जल,जंगल,बिजली,स्कूल एवं रोड की समस्या से ग्रामीणों को जल्द मिलेगा लाभ

शिविर में आवेदनों को समय सीमा में निराकरण करने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

वादा तो सभी करते है परंतु निभाता कोई नही है।परंतु उमरिया जिले के संवेदन शील कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैध मतदान में उठाए 100% मतदान के लक्ष्य के साथ अपने वादे में भी 100 % खरे उतरे है।आपको बता दे की 17 नवंबर लोकतंत्र के महापर्व के दिन हो रहे मतदान में ग्राम


कुसमहा से ग्रामीण जन मतदान न करने की जिद पर अड़े थे।जिस पर जिला कलेक्टर द्वारा त्वरित ग्राम पहुंचकर ग्रामीणों की समस्या को सुनकर मतदान शुरू करवाया था।और वादा किया था की मतदान संपन्न होने के बाद आपकी समस्या को सुनकर जल्द सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी।इसी क्रम में आज मानपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कुशमहा में कलेक्टर बुद्धेष कुमार वैद्य की उपस्थिति में जन चौपाल आयोजित की गई।जन चौपाल में ग्रामीणों की समस्या जैसे सड़क निर्माण, ट्रांसफार्मर लगाने, ग्राम में हाई स्कूल खोलने, जंगली जानवरों से फसल को बचाने हेतु तार फेसिंग कराने, फसल नुकसानी का सर्वे कराने, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने, ग्राम में उचित मूल्य की दुकान खोलने, जल जीवन मिशन के तहत पेयजल व्यवस्था कराने का आवेदन किया गया।

5 किलोमीटर लंबी बनेगी सड़क

 

जिस पर कलेक्टर ने समस्याओ का निराकरण करते हुए कहा कि कुशमहा से पनपथा के मार्ग की लंबाई 5 किमी है, जिसमे 3 किमी राजस्व एवं 2 किमी जंगल की सड़क है। उन्होंने कहा कि 2 किमी सड़क का निर्माण वन विभाग मद से कराया जाएगा, इसके साथ ही 3 किमी सड़क बनाने की कार्य योजना बनाने के निर्देश कार्य पालन यंत्री पी डब्ल्यू डी को दिए । इसी तरह कुशमहा से कौडिया तक कि सड़क के लिए भी कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए गए। ग्राम कुशमहा में 4 अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने की बात कलेक्टर द्वारा कही गई । ग्राम में हाई स्कूल खोलने का प्रस्ताव, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए।

ग्रामीणों को मिलेगा लाभ

 

कलेक्टर बुद्धेष कुमार वैद्य ने ग्राम कुशमहा में उचित मूल्य के खाद्यान के वितरण की व्यवस्था के संबंध में कहा कि महीने में तीन दिन ग्राम कुशमहा में ही खाद्यान वितरण किया जाएगा। जंगली जानवरों से फसल को बचाने के लिए गांव के चारो तरफ तार फेसिंग की जाएगी। इसके साथ ही फसल नुकसानी का सर्वे करने के निर्देश भी कलेक्टर द्वारा दिये गए। ग्राम पंचायत कुशमहा में पेयजल आपूर्ति के संबंध में जल जीवन मिशन के अधिकारी से कहा कि टेस्टिंग 15 दिवस के अंदर कराकर नल से जल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।शिविर के दौरान 50 ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया एवं निशुल्क दवाइयों का वितरण किया गया ।

मतदान के दिन किए वादे की पूरा करने पहुंचे कलेक्टर

 

मतदान दिवस के दिन ग्रामीणों से किए वादे को निभाने जिले जिले के संवेदनशील कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैध मतदान में 100% मतदान के लक्ष्य के साथ अपने वादे में भी 100 % पूरा करने हेतु जन चौपाल आयोजित की गई।जिसमे ग्रामीणों के समस्या को सुनकर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है।विदित हो की17 नवंबर लोकतंत्र के महापर्व के दिन हो रहे मतदान में ग्राम कुसमहा में ग्रामीण जन मतदान न करने की जिद पर अड़े थे।जिस पर जिला कलेक्टर द्वारा त्वरित ग्राम पहुंचकर ग्रामीणों की समस्या को सुनकर मतदान शुरू करवाया था।और वादा किया था की मतदान संपन्न होने के बाद आपकी समस्या को सुनकर जल्द सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी।जो आज पूर्ण की गई है जिससे ग्रामीण जानो में खुशी का माहौल देखने को मिला है।।

इनकी रही उपस्थिति

इस अवसर पर सी सी एफ शहडोल एल एल उईके, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत इला तिवारी, एस डी एम कमलेश पुरी, डिप्टी कलेक्टर मीनाक्षी इंगले, सी ई ओ जनपद पंचायत मानपुर ,कार्यपालन यंत्री पी डब्ल्यू डी जी एस गायकवाड़, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग मनमोहन सिंह कुशराम, सहायक आयुक्त जन जातीय कार्य विभाग अखिलेश पांडेय, श्रम पदाधिकारी आर के गुप्ता, एस डी ओ फॉरेस्ट एफ एस निनामा, कार्य पालन अभियंता विधुत मंडल अभिषेक ठाकुर, उप संचालक पंचायत एवं सामाजिक न्याय विभाग विभाग राजीव गुप्ता, उप संचालक कृषि खेलावन डेहरिया , तहसीलदार सहित सरपंच, सचिव एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

रिपोर्ट योगेश खंडेलवाल उमरिया

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...