Policewala
Home Policewala माँ शारदा के दर्शन कर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मैहर के घंटाघर में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया।
Policewala

माँ शारदा के दर्शन कर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मैहर के घंटाघर में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया।

मैहर मध्य प्रदेश

मैहर विधानसभा चुनाव में आज भारतीय जनता पार्टी की स्टार प्रचारक केंद्रीय उड़ान मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मैहर पहुंचे प्रातः 10:00 बजे हेलीकॉप्टर से मैहर पहुंचने के उपरांत उन्होंने सर्वप्रथम मां शारदा को प्रणाम करने का दर्शन करने मां शारदा देवी मंदिर पहुंचे उसके पश्चात सफर स्थल के लिए रवाना हुए वही घंटाघर चौक गुरु नानक गुरुद्वारा के सामने चुनावी सभा में पहुंचे जहां पर मां भारती और सरदार वल्लभभाई पटेल दीनदयाल जी और श्याम प्रसाद मुखर्जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण किया उसके पश्चात दीप प्रचलन के साथ ही सभा को संबोधित किया
सिंधिया ने कहा कि मैं चुनाव प्रचार की शुरुआत में माता शारदा के दर्शन करके करना चाहता था। ये मैहर विंध्य क्षेत्र का भाग है जिससे सिंधिया परिवार के दिल का संबंध हमेशा रहा है। माता शारदा की कृपा रही है। मेरी दादी पूर्व राजमाता ने अपने जीवन के हर महत्वपूर्ण लम्हे में मैहर वाली माता का आशीर्वाद लिया। मेरे पिता जी भी जब भी विंध्य आते थे तब माता के दर्शन करके जाते थे। उस जमाने में सड़क-रोपवे नहीं होता था। तब उन्होंने रेल मंत्री के रूप में आने पर उन्होंने मैहर स्टेशन के सौंदर्यीकरण का काम शुरू कराया।

 

-महानगरी ट्रेन का स्टॉपेज उन्होंने यहां से जाते ही शुरू कराया। हमारा प्रगति का संबंध है मैहर से। आज चुनाव का वक्त राजनीतिक दल आमने सामने है। लेकिन ये सिर्फ राजनीतिक चुनाव नहीं है। आजादी के बाद 55 वर्ष हमने कांग्रेस की सरकार देखी। उस कांग्रेस ने 2003 तक आपके और मेरे मप्र में बीमारू राज्य बना कर छोड़ दिया। 2003 को 20 वर्ष निकल गए, पीढ़ी निकल गई, तब मैं जवान था। तब पैदा हुआ बच्चा आज मतदाता है, उस कालखंड को हमने देखा आज उसे भाजपा ने बदला। सतना जिले में 7 विधानसभा आती थीं। गांव गांव सड़क का हाल ये था कि पता ही नही चलता था कि गड्ढा कहां और सड़क कहां है। अच्छे अच्छे नौजवानों की कमर टूट जाती थी। वो पगडंडी का जमाना था। लेकिन 18 वर्ष में भाजपा ने 5 लाख किमी सड़कें बना दी हैं।

 

उन्होंने कहा कि 2003 में गांव की भाषा में बल्ब नहीं लट्टू कहते थे, तब कई-कई दिन बिजली नहीं आती थी लेकिन आज पूरे देश मे कोई गांव ऐसा नहीं जहां बिजली न हो। आज बल्ब भी है, ज्योति भी है और आपका ज्योतिरादित्य भी है। आज मप्र में साढ़े 7 हजार की जगह 51 हजार डॉक्टर हैं। भरपूर बदलाव आया है। हमने 18 माह की सरकार देखी है, बड़े भाई छोटे भाई की जोड़ी देखी है। वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया। ट्रांसफर उद्योग शुरू कर दिया, सेवा भाव की जगह सत्ता भाव पाल लिया। कभी राजमाता ने डीपी मिश्रा को सबक सिखाया था अब सिंधिया परिवार के इस मुखिया ने इस जोड़ी को सबक सिखाया है। ग्वालियर चंबल संभाग की चमड़ी धूप में तपकर निखरती है।

आगे सिंधिया बोले कि एक पूर्व मुख्यमंत्री दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री को कहता है कि गाली खाने के लिए तुम्हें पावर ऑफ अटॉर्नी दे दी है। ऐसा कभी कहीं देखा है। यही नहीं टिकट वितरण के मामले में कहता है जाओ पूर्व मुख्यमंत्री के कपड़े फाड़ो। सोचो जब विपक्ष में रह कर ये हाल है तो भगवान न करे कि ये सत्ता में आए तो क्या करेंगे। कांग्रेस के महासचिव ने आ कर कहा कि ये जोड़ी जय-वीरू की जोड़ी है। आपमें से कितनों ने फिल्म देखी है। में नहीं कह रहा लेकिन कांग्रेस महासचिव खुद कहते हैं कि ये चोर हैं। क्या ऐसे लोगों को आप सत्ता देंगे? ये किसी भी तरह सत्ता पाना चाहते हैं। कुर्सी देख कर दोनों की आंख में चमक आ जाती है। कुर्सी को आजा आजा कर बुलाने लगते हैं।

-सिंधिया बोले शिवराज सिंह चौहान और भाजपा ने मैहर को जिला बनाया है। कई लोग कहते हैं कि हमने मांग की, हमने घोषणा की लेकिन घोषणा से कुछ नहीं होता, नोटिफिकेशन होना चाहिए, प्रशासन स्थापित होना चाहिए। वो शिवराज सिंह चौहान ने किया। वे जब आए तो कलेक्टर एसपी को साथ लाए। हमारी विचारधारा भूमि पूजन की नहीं लोकार्पण की है। भाजपा की सोच प्राण जाए पर वचन न जाए की है जबकि कांग्रेस की सोच वचन जाए पर प्राण न जाए की है।

-भाजपा ने किसानों का कर्ज माफ किया जबकि कांग्रेस ने वादा खिलाफी की, फर्जी कर्ज माफी प्रमाण पत्र बना लिए। मोदी- शिवराज ने किसानों को 12 हजार रुपए हर साल दिए, बेटियों को लाडली लक्ष्मी बनाया, लखपति बनाया, स्कूल जाने पर स्कूटी दी, विवाह के लिए मदद की। शादी के वक्त भी मप्र सरकार उसके साथ खड़ी हुई। ससुराल जाने के बाद उसे लाडली बहना बन…

 

~Ashish Chaturvedi

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Related Articles

कलेक्टर ने सीएससी ओलम्पियाड 2023 के परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को किया सम्मानित

समाचार प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने पर दिया बल जगदलपुर, 20...

एनसीसी कैडेट बादल का भ्रमण कर लोक-संस्कृति, लोक परंपराओं एवं लोक-साहित्य से हुए अवगत

संभागीय जनसंपर्क कार्यालय जगदलपुर, जिला बस्तर समाचार जगदलपुर 20 सितंबर 2024/ बस्तर...

अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, सैकड़ो की संख्या में पहुंची थाने और तहसील।

बनखेड़ी, नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी।जिले में अवैध शराब विक्रय के मामले बढ़ते ही...