Policewala
Home Policewala कैसे हो हमारी डिजिटल लाइफ की सुरक्षा के उपाय, Lakshmi Narain College of Professional Studies के स्टूडेंटस ने जाने, इंदौर पुलिस की पाठशाला में।
Policewala

कैसे हो हमारी डिजिटल लाइफ की सुरक्षा के उपाय, Lakshmi Narain College of Professional Studies के स्टूडेंटस ने जाने, इंदौर पुलिस की पाठशाला में।


इंदौर मध्य प्रदेश
एडिशनल डीसीपी क्राइम ने साइबर अवेयरनेस की 185 (इंदौर में 50वीं) कार्यशाला में, दिए स्टूडेंट्स को साइबर फ्रॉड से बचने के टिप्स।

इंदौर पुलिस द्वारा साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये, इसके प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी अनुक्रम में दिनांक 30.10.23 को अति. पुलिस उपायुक्त क्राइम इंदौर, Lakshmi Narain College of Professional Studies इंदौर में पहुंचे।

सायबर अवेयरनेस के तहत Lakshmi Narain College of Professional Studies इंदौर के ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में एडीशनल डीसीपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने, अपनी 185 वीं कार्यशाला में करीब 500 स्टूडेंट्स को पुलिस के पास आने वाली साइबर क्राइम की शिकायतों की केस स्टडी के आधार पर होने वाले विभिन्न प्रकार के फ्रॉड जैसे एटीएम फ्रॉड, ओटीपी फ्रॉड, लिंक फ्रॉड, गूगल से कस्टमर केयर नंबर लेने वाले फ्रॉड, ओएलएक्स फ्रॉड, सेक्सटॉर्शन फ्रॉड, सोशल मीडिया पर होने वाली फिशिंग, बुलिंग आदि के बारे में बताते हुए, साइबर अपराधों के प्रकारों और इनसे बचने के तरीकों को बताया और सभी को जागरूक और सावधान रहने की सीख दी।

विदित हो कि साइबर अपराधों के प्रति जागरूकता लाने के इस अभियान के तहत, श्री राजेश दंडोतिया की, अभी तक की ये 185 वीं कार्यशाला तथा इंदौर पदस्थापना के बाद 50 वीं कार्यशाला थी, जिसमें उन्होंने बच्चों को पुलिस के पास आने वाली विभिन्न साइबर अपराधों की केस स्टडी से प्रैक्टिकली रूबरू करवाया।

इस अवसर पर संस्थान के स्टूडेंटस, सहित स्टाफ भी उपस्थित रहा जिन्होनें भी साइबर अपराधों को जाना, और इंदौर पुलिस की इस मुहिम की सराहना की। रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...