Policewala
Home Policewala इंदौर इंटरनेशनल कॉलेज के स्टूडेंट ने भी सीखी, वर्चुअल वर्ल्ड की सुरक्षा हेतु ध्यान रखने वाली सावधानियां
Policewala

इंदौर इंटरनेशनल कॉलेज के स्टूडेंट ने भी सीखी, वर्चुअल वर्ल्ड की सुरक्षा हेतु ध्यान रखने वाली सावधानियां

इंदौर मध्य प्रदेश
इंदौर पुलिस द्वारा साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये, इसके प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी अनुक्रम में दिनांक 17.10.23 को अति. पुलिस उपायुक्त क्राइम इंदौर ने  पुलिस टीम के साथ इंदौर इंटरनेशनल कॉलेज सांवेर रोड इंदौर में पहुंचकर,  स्टूडेंट्स को साइबर अपराधों के प्रति जागरूक किया।
सायबर अवेयरनेस के तहत इंदौर इंटरनेशनल कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में एडीशनल डीसीपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने, अपनी 177 वीं कार्यशाला में  नर्सिंग एवं लॉ की पढ़ाई कर रहे करीब 300 स्टूडेंट्स को वर्तमान समय के साइबर अपराधों के प्रकारों और इनसे बचने के तरीकों को बताते हुए, उन्हें पुलिस के पास आने वाली साइबर अपराधों की शिकायतों की केस स्टडी के आधार पर, विभिन्न प्रकार के साइबर फ्रॉड, फाइनेंशियल फ्रॉड और सोशल मीडिया से संबंधित अपराधों की जानकारी दी।
उन्होंने सभी से कहा कि आज के समय में हमारे वर्चुअल वर्ल्ड की सुरक्षा भी अत्यंत महत्वपूर्ण हो गई है क्योंकि हम आजकल ज्यादा से ज्यादा काम ऑनलाइन और डिजिटल रूप से ही कर रहे हैं। जहां पर साइबर अपराधों का भी खतरा बना रहता है, जिससे हम पूरी तरह जागरूक और सतर्क रहकर ही बच सकते हैं।
उन्होनें सभी से सावधानी के साथ सोशल मीडिया और ऑनलाइन फाइनेंशियल काम करने तथा अपनी निजी जानकारी किसी से भी शेयर नहीं करने के संबंध में समझाईश दी।
इस अवसर पर संस्थान के स्टूडेंट्स सहित स्टॉफ ने भी इंदौर पुलिस के इस अभियान की सराहना करते हुए,  साइबर सुरक्षा संबंधी बारिकियों को समझा।
रिपोर्ट- अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

एनसीसी कैडेट बादल का भ्रमण कर लोक-संस्कृति, लोक परंपराओं एवं लोक-साहित्य से हुए अवगत

संभागीय जनसंपर्क कार्यालय जगदलपुर, जिला बस्तर समाचार जगदलपुर 20 सितंबर 2024/ बस्तर...

अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, सैकड़ो की संख्या में पहुंची थाने और तहसील।

बनखेड़ी, नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी।जिले में अवैध शराब विक्रय के मामले बढ़ते ही...

सेल्समैन सनिल पटैल,बाढ़ को बनाया अवसर खाद्यान्न की करना चाहि कालाबाजारी

कटनी मध्य प्रदेश सहकारी समिति ढीमरखेड़ा की उचित मूल्य दुकान पोड़ी खुर्द...