Policewala
Home Policewala स्कूलों में लगी इंदौर पुलिस की सामाजिक जागरूकता कार्यक्रमों की पाठशाला
Policewala

स्कूलों में लगी इंदौर पुलिस की सामाजिक जागरूकता कार्यक्रमों की पाठशाला

इंदौर मध्य प्रदेश
छात्र- छात्राओ को साइबर अपराधों की जानकारी के साथ ही किया उन्हें नशे से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति भी जागरूक।
इंदौर पुलिस की इस जागरूकता मुहिम की, स्कूलों व संस्थाओं ने की सराहना।
इंदौर पुलिस द्वारा साइबर अपराधों, महिला अपराधों एवं नशे के दुष्परिणामों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न सामाजिक जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में इंदौर पुलिस की ट्रेनिंग एवं अवेयरनेस सेल ने कुशवाह नगर इंदौर स्थित गुरुकुल पब्लिक स्कूल एवं इंदौर कान्वेंट स्कूल में पहुंची।
 क्षत्रिय राजपूत कलमकार पत्रकार संघ इंदौर के सौजन्य से आयोजित उक्त जागरूकता कार्यक्रम में इंदौर पुलिस की टीम ने वहां पहुंचकर,  उपस्थित छात्र एवं छात्राओं एवं शिक्षकगणों को वर्तमान समय के सायबर अपराधों के प्रकारों, इनके करने के तरीके तथा इनसे किस प्रकार बचा जाए आदि के संबंध में विस्तृत रूप से बताया। उन्हें विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन फ्रॉड और सोशल मीडिया का दुरुपयोग करके अपराधी किस प्रकार हमें फंसाते हैं यह जानकारी देते हुए, इनसे बचने के लिए सावधानीपूर्वक इनका इस्तेमाल करने और अपनी निजि जानकारी किसी से शेयर न करने के बारे में समझाईश दी।
टीम द्वारा सभी स्टूडेंट्स से वर्तमान परिवेश में जो नशे की गिरफ्त में लोग आते जा रहे हैं उस को ध्यान में रखते हुए उन्हें नशे के दुष्परिणामों आदि के संबंध में जानकारी देते हुए, सभी को हमेशा नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई गई।
इस अवसर पर इंदौर कान्वेंट स्कूल के डायरेक्टर  अरुण जी, गुरुकुल पब्लिक स्कूल के प्राचार्य  अजय कुशवाह, क्षत्रिय राजपूत कलमकार संघ के सचिव  सुनील शेखावत सहित स्कूलों के अन्य स्टाफ व  स्टूडेंट्स ने, इंदौर पुलिस की इस जागरूकता मुहिम का लाभ लेकर, इन कार्यक्रमों की सराहना की ।
इंदौर पुलिस के जागरूकता कार्यक्रमों की जमकर करी सराहना
वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में डीसीपी क्राइम  निमिष अग्रवाल के दिशा निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा लगातार विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। क्षत्रिय कलमकार पत्रकार संघ के अध्यक्ष देवेश ठाकुर एवं सचिव सुनील सिंह शेखावत ने डीसीपी क्राइम से भेट कर, इंदौर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सायबर पाठशाला एवं नशा मुक्ति कार्यशाला की जमकर सराहना की।                      रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...