Policewala
Home Policewala स्वतंत्रता दिवस पर महाविद्यालय में भव्य ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित
Policewala

स्वतंत्रता दिवस पर महाविद्यालय में भव्य ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित

महू मध्य प्रदेश

महू, भेरूलाल पाटीदार शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय महू में 15 अगस्त 2023 को 77वां स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रवीण ओझा एवं महाविद्यालय जनभागीदारी समिति अध्यक्ष एडवोकेट निलेश पाटीदार तथा विधायक प्रतिनिधि श्री महेश यादव के मुख्य अतिथि में आयोजित किया गया।
स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में सर्वप्रथम एनसीसी कैडेट्स द्वारा अतिथियों की अगवानी की गई तत्पश्चात प्राचार्य डॉ प्रणव झा एडवोकेट निलेश पाटीदार श्री महेश यादव द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर एनसीसी कैडेट्स को प्राचार्य डॉ ओझा ने राष्ट्रीय कैडेट कोर के नियमो तथा अधिनियमों का पालन करने की शपथ दिलाई। इसके पश्चात एनसीसी तथा एनएसएस के कैडेट्स एवं स्वयंसेवकों द्वारा ओजपूर्ण वक्तव्य एवं मधुर देशभक्ति गीतों की सुंदर प्रस्तुति दी गई।
स्वतंत्र दिवस के इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के जनभागीदारी समिति अध्यक्ष एडवोकेट निलेश पाटीदार ने महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स, विद्यार्थियों, प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों को 77 में स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि स्वतंत्रता को अमर बनाने के लिए हमें स्व पर विशेष ध्यान देना होगा। स्वच्छता,स्वास्थ्य,स्वावलंबन, स्वरोजगार, स्वसंस्कृति, स्वभाषा और भूषा और भोजन की और विशेष ध्यान देना होगा।देश की बेरोजगारी की समस्या के समाधान हेतु युवा वर्ग को कौशल विकास के माध्यम से स्वरोजगारो का सृजन करना होगा। स्व में निहित अनन्त ऊर्जा का प्रयोग करते हुए भारत को विश्व भर में सिरमौर बनाने के लिए सभी को एकजुट होकर आगे बढ़ना होगा।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रवीण ओझा ने अपने उद्बोधन में कैडेट्स एवं विद्यार्थियों को देश के आजाद होने के बाद किस प्रकार सभी प्रकार की गतिविधियों में देश में प्रगति हुई और आज विश्व के प्रमुख देशों में से हमारा देश किस प्रकार प्रगति की ओर अग्रसर हो रहा है, इसके बारे में विस्तार से बताया। महाविद्यालय जनभागीदारी समिति के विधायक प्रतिनिधि श्री महेश यादव ने देश प्रथम के तथ्य को ध्यान में रखते हुए देशभक्ति की भावना के साथ कार्य करने का आग्रह किया। देश की रक्षा में संलग्न सेना का प्रत्येक सैनिक हमारे लिए सम्माननीय है। हमें देश की रक्षा हेतु सदैव तत्पर रहना चाहिए, इसी भावना के साथ हमें कार्य करते रहना चाहिए। इसी प्रकार आपसी मतभेद भूल कर हमें महाविद्यालय को भी उत्कृष्ट महाविद्यालय बनाना है।
इस अवसर पर शैक्षणिक सत्र 2022_ 23 में महाविद्यालय में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी डॉ पी के सनसे को कर्मवीर सम्मान एवं श्री मधुकर निकालजे एवं विक्रम सिंह चौहान को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रशस्ति पत्र प्राचार्य डॉ ओझा द्वारा प्रदान कर सम्मानित किया गया। महाविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स द्वारा प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने तथा महाविद्यालय का नाम गौरवान्वित करने के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रवीण ओझा एवं जनभागीदारी समिति अध्यक्ष एडवोकेट निलेश पाटीदार द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय में बड़ी संख्या में एनसीसी कैडेट्स राष्ट्रध्वज लेकर कार्यक्रम को गरिमामय बना रहे थे। कार्यक्रम का संचालन कैप्टन डॉ. कृष्णा भूरिया ने किया। स्वतंत्रता दिवस की परेड का संचालन सीनियर अंडर ऑफिसर शुभम तिवारी के नेतृत्व में किया गया। कार्यक्रम का सफलआयोजन एनसीसी अधिकारी मेजर डॉ. संजय सोहनी के नेतृत्व में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

 

रिपोर्ट निलेश करेलिया

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...