Policewala
Home Policewala आवेदक की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही कर, क्राइम ब्रांच इंदौर ने कराए 15 लाख रूपये वापस।
Policewala

आवेदक की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही कर, क्राइम ब्रांच इंदौर ने कराए 15 लाख रूपये वापस।


इंदौर मध्य प्रदेश
किंजास स्प्रिट लिमिटेड कंपनी, नोएडा के अनावेदको ने डिस्ट्रीब्यूटरशिप मे अधिक लाभ व कमिशन कमाने जैसे लालच देकर आवेदक से लिए थे पैसे।

इंदौर शहर में ऑनलाइन फ्रॉड एवं लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले प्रकरणों में प्रभावी कार्रवाई के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किए गए हैं। उक्त निर्देशों के तारतम्य में क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस के द्वारा लगातार आर्थिक ठगी करने वाले आरोपियों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है।

इसी अनुक्रम में क्राइम ब्रांच इंदौर में उज्जैन जिले के आवेदक भारत घुड़ावत के द्वारा शिकायत की थी की नोएडा के अनावेदक के द्वारा 15 लाख रुपए स्प्रिट एजेंसी देने के नाम से प्राप्त किए गए और उसके बाद संपर्क तोड़कर न तो डीलरशिप उपलब्ध कराए गई और न ही रुपए वापस किए गए।

आवेदक से शिकायत की संपूर्ण जानकारी लेकर जांच की गई, जिसमें ज्ञात हुआ कि उज्जैन के आवेदक भारत घुड़ावत जिनकी मेडिकल शॉप है के द्वारा अपने परिचित व्यक्ति के किंजास स्प्रिट लिमिटेड कंपनी, नोएडा (शराब बनाने की कंपनी) की डिस्ट्रीब्यूटर डीलरशिप लेने के संबंध में जानकारी प्राप्त कर *अनावेदक किंजास स्प्रिट लिमिटेड कंपनी, नोएडा(शराब बनाने की कंपनी) के एमडी हरेंद्र रोतेला एवं अन्य से नोएडा स्थित ऑफिस पर संपर्क किया गया, जिसमे अनावेदको के द्वारा आवेदक से कहा कि हमारी कंपनी पैन इंडिया के तहत भी वर्क करती है, जिसमे हमारे द्वारा डिस्ट्रीब्यूटरशिप अपॉइंट कराई जाती और कम्पनी की तरफ से 300 रू पर पेटी आपको कमीशन भी प्राप्त होगा। डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए 50 लाख रू मांगे गए परंतु आवेदक के द्वारा अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए 15 लाख रुपए देते हुए एग्रीमेंट साइन किया गया और अनावेदको के द्वारा कहा गया की कुछ ही महीने में डिस्ट्रीब्यूटरशिप मिल जाएगी उसके बाद कई महीनो तक आवेदक को किसी न किसी बहाने से झूठ बोलते हुए टालते रहे और बाद में आवेदक का कॉल रिसीव न करके संपर्क तोड़कर न पैसे रिफंड किए न ही डिस्ट्रीब्यूटरशिप का माल व कमीशन दिलाया गया।

जिस पर क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा शिकायत के आधार पर अनावेदक किंजास स्प्रिट लिमिटेड कंपनी, नोएडा(यूपी)के एमडी हरेंद्र रोतेला एवं अन्य से संपर्क कर 15,00,000/– रू आवेदक को सकुशल वापस कराए गये। आवेदक के द्वारा अपनी इतनी बड़ी राशि सकुशल प्राप्त होने पर क्राईम ब्रांच टीम को धन्यवाद दिया गया। रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...