Policewala
Home Policewala निर्लिप्त आचरण, समर्पित भाव और कर्तव्यनिष्ठा से ही व्यक्ति एवं संस्था सफलता की दिशा लेती है – डॉ. भरत शर्मा
Policewala

निर्लिप्त आचरण, समर्पित भाव और कर्तव्यनिष्ठा से ही व्यक्ति एवं संस्था सफलता की दिशा लेती है – डॉ. भरत शर्मा

इंदौर मध्य प्रदेश

उक्त विचार डॉ. भरत शर्मा (सदस्य, संस्कृति मंत्रालय – भारत सरकार) ने वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, लंदन द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर विशेष अतिथि कही।
वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, लंदन द्वारा आयोजित इस अंतरराष्ट्रीय सम्मान समारोह में भारत और अन्य देशों से पधारे ४० रिकॉर्डधारकों को उनके द्वारा किए गये उत्कृष्ट कार्यों और विलक्षण प्रतिभाओं द्वारा दर्ज किए ख़िताब पर वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, लंदन का प्रमाणपत्र, मेडल आदि से सम्मान किया गया। भारत, यू.एस.ए., यू.के., ऑस्ट्रेलिया, दुबई से पधारे रिकॉर्डधारकों को सम्मानित करते हुए डॉ. भरत शर्मा ने कहा की भारत सर्वाधिक युवाओं वाला देश ही नहीं वरन् विश्व की सबसे उन्नत सांस्कृतिक धरोहर, शिक्षा और विरासतों का देश है इस और हम सबको गर्वित होना चाहिए। संस्कार और जीवन मूल्य की शिक्षा हमारे घरों में और गुरुओं द्वारा दी जाती है, और भारत से इतने विलक्षण प्रतिभावान लोगो का होना इसे परिलक्षित करता है और योग्य चयन कर सही मंच प्रदान कर उनका सम्मान करना और दूसरों को प्रेरित करने के लिए ऐसे उदाहरण स्थापित करने का श्रेय वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, लंदन को जाता है ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हिमाचल के पूर्व राज्यपाल और विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष वी.एस. कोकजे ने अपने उद्बोधन में कहा कि सूक्ष्म परीक्षण कर सही चुनाव करके योग्य व्यक्ति या संस्था को सम्मानित करना आसान काम नहीं होता है। वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, लंदन ने ना केवल भारत में वरन् विश्व में अपनी एक पहचान बनाई है । आपने समस्त रिकॉर्डधारकों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
मुंबई से पधारे विशेष अतिथि डॉ. संदीप मारवाह (कुलाधिपति एफ.ए.ए.आई., संस्थापक – मारवाह प्रोडक्शन, नोएडा फ़िल्मसिटी के प्रणेता) ने समाज को विकास की पटरी पर लाने के लिए कर्मशील होने की प्रेरणा दी। चेन्नई से पधारे पुलिस महानिदेशक आई. पी. एस. डॉ. संदीप मित्तल ने वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की उन्मुक्त विचारों से प्रशंसा की समस्त सम्मानित रिकॉर्डधार्कों और आयोजकों को बधाई दी । उक्त अवसर पर राष्ट्रकवि डॉ. राजीव शर्मा ने देशप्रेम और देशभक्ति से भारत के सार्थक भविष्य पर प्रकाश डाला। मुंबई से पधारे लेखक, संगीतकार उस्मान पटेल ने वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, लंदन द्वारा बॉलीवुड चित्रपट के महान कलाकारों को इस संस्था द्वारा चयन करने और सम्मानित होने पर संस्था का आभार व्यक्त किया । दुबई से पधारे जितेंद्र मतलानी ने यू.ए.ई. में बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, लंदन द्वारा किए गये कार्यक्रमों की जानकारी दी । ऑस्ट्रेलिया से पधारे उद्योगपति अमित शर्मा ने कोविड महामारी के दौरान विदेशों में फँसे भारतीयों को भारत वापस भेजने के लिए २१ फ्लाइट का रिकॉर्ड संचालन और उनकी संस्था द्वारा निःशुल्क सेवा दे ऑस्ट्रेलिया के समस्त शहरों में फँसे भारतीयों को अपनी मातृभूमि भेजने के उत्कृष्ट प्रयोजन को साझा किया।

इस अंतरराष्ट्रीय सम्मान समारोह का संचालन, अतिथि परिचय और रिकॉर्डधारकों योगदान की जानकारी संस्था वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, लंदन के अध्यक्ष और अधिवक्ता (उच्चतम न्यायालय, भारत) संतोष शुक्ल द्वारा किया गया और आभार सुचिता शुक्ला द्वारा किया गया। रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...