Policewala
Home Policewala अयोध्या जिले के थाना गोशाईगंज पुलिस की मनमानी के खिलाफ पत्रकार हुए लामबंद- देश के कई ज़िलों में ज्ञापन देकर दिखाई कलम की ताक़त ।
Policewala

अयोध्या जिले के थाना गोशाईगंज पुलिस की मनमानी के खिलाफ पत्रकार हुए लामबंद- देश के कई ज़िलों में ज्ञापन देकर दिखाई कलम की ताक़त ।

राष्ट्रीय ब्यूरो

रायपुर
अयोध्या जनपद के थाना गोशाईगंज के प्रभारी व कुछ स्टाफ़ की मनमानी के चलते न सिर्फ़ अयोध्या व उत्तर प्रदेश के बल्कि देश के कई राज्यों के पत्रकार लामबंद हो गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री व गृहमंत्री उत्तर प्रदेश शासन को थाना प्रभारी गोशाईगंज एवं उप निरीक्षक जवाहर पाल को तत्काल निलंबित करके उनपर जांच बैठाने की माँग की है। उनके संगठन इंडियन काउन्सिल आफ प्रेस ने देश के कई राज्यों में ज़िले के कलेक्टर कार्यालयों में ज्ञापन सौंप कर शक्ति प्रदर्शन किया है। 

सूत्रों के अनुसार गोशाईगंज थाने में दिनांक 6 जून 2023 को मुकदमा अपराध संख्या 133/23 धारा 147/323/452/354 एवं 395 भादवि में आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था लेकिन गोशाईगंज पुलिस द्वारा आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं करने और एक पत्रकार को खबर लिखने पर मु.अ.सं.134/23 में आरोपी बना देने के कारण यह विवाद हुआ है। 

मुख्यमंत्री व गृहमंत्री उत्तर प्रदेश को पत्रकारों ने पीड़ित को मारने पीटने तथा महिलाओं का मान मर्दन करने एवं कान की बाली छीनने वाले आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की भी माँग की है।साथ ही इस घटना के सम्बन्ध में आरोपी बना दिये पत्रकार का नाम मुकदमे से निकालने की भी माँग उक्त ज्ञापन में उल्लेखित है।

पत्रकारों ने मुख्यमंत्री को यह भी लिखा है कि यदि थाना प्रभारी गोशाईगंज एवं उप निरीक्षक जवाहर पाल को निलंबित कर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में उनका संगठन धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी अयोध्या पुलिस प्रशासन की होगी।
( स्टेट ब्यूरो चीफ़ छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय उप संपादक )

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

एनसीसी कैडेट बादल का भ्रमण कर लोक-संस्कृति, लोक परंपराओं एवं लोक-साहित्य से हुए अवगत

संभागीय जनसंपर्क कार्यालय जगदलपुर, जिला बस्तर समाचार जगदलपुर 20 सितंबर 2024/ बस्तर...

अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, सैकड़ो की संख्या में पहुंची थाने और तहसील।

बनखेड़ी, नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी।जिले में अवैध शराब विक्रय के मामले बढ़ते ही...

सेल्समैन सनिल पटैल,बाढ़ को बनाया अवसर खाद्यान्न की करना चाहि कालाबाजारी

कटनी मध्य प्रदेश सहकारी समिति ढीमरखेड़ा की उचित मूल्य दुकान पोड़ी खुर्द...