Policewala
Home Policewala एनसीसी एयर विंग के कैडेट्स के बीच पहुंची इंदौर पुलिस की टीम।
Policewala

एनसीसी एयर विंग के कैडेट्स के बीच पहुंची इंदौर पुलिस की टीम।


इंदौर मध्य प्रदेश
कैडेट्स की साइबर पाठशाला लगाकर, किया उन्हें साइबर अपराधों के साथ ही नशे एवं मादक पदार्थो के सेवन से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति जागरूक।

इंदौर पुलिस द्वारा साइबर अपराधों, महिला अपराधों एवं नशे के दुष्परिणामों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में इंदौर पुलिस की ट्रेनिंग एवं अवेयरनेस सेल की टीम एनसीसी की 1 एमपी एयर स्क्वाड्रन बटालियन के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में पहुंची।

एमराल्ड हाइट्स स्कूल इंदौर के ऑडिटोरियम हॉल में आयोजित, एनसीसी की 1 एमपी एयर स्क्वाड्रन बटालियन के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित लगभग 400 कैडेट्स को इंदौर पुलिस की टीम ने वर्तमान समय के साइबर अपराधों के प्रकारों, इनके करने के तरीके तथा इनसे किस प्रकार बचा जाए आदि के संबंध में विस्तृत रूप से बताया। साथ ही उन्हें विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन फ्रॉड और सोशल मीडिया का दुरुपयोग करके अपराधी किस प्रकार हमें फंसाते हैं यह बताते हुए इनसे बचने के लिए सावधानीपूर्वक इनका इस्तेमाल करने के बारे में जानकारी देते हुए, अपनी निजी जानकारी किसी भी अनजान व्यक्ति से शेयर ना करने के संबंध में समझाइश भी दी गई।

टीम द्वारा सभी कैडेट्स से वर्तमान परिवेश में जो नशे की गिरफ्त में लोग आते जा रहे हैं उस को ध्यान में रखते हुए उन्हें नशे के दुष्परिणामों आदि के संबंध में जानकारी देते हुए, सभी को नशे से दूर रहने एवं नशा मुक्त भारत बनाने की शपथ भी दिलाई गई। इस अवसर पर उक्त एनसीसी कैंप प्रभारी आदित्य सिंह परमार एवं अन्य स्टाफ भी उपस्थित रहा जिन्होंने इंदौर पुलिस के इस जन अभियान की सराहना की । रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

कलेक्टर ने सीएससी ओलम्पियाड 2023 के परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को किया सम्मानित

समाचार प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने पर दिया बल जगदलपुर, 20...

एनसीसी कैडेट बादल का भ्रमण कर लोक-संस्कृति, लोक परंपराओं एवं लोक-साहित्य से हुए अवगत

संभागीय जनसंपर्क कार्यालय जगदलपुर, जिला बस्तर समाचार जगदलपुर 20 सितंबर 2024/ बस्तर...

अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, सैकड़ो की संख्या में पहुंची थाने और तहसील।

बनखेड़ी, नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी।जिले में अवैध शराब विक्रय के मामले बढ़ते ही...