Policewala
Home Policewala पुलिस के संजीवनी बाल मित्र केंद्र पर लगी साइबर पाठशाला एवं योगा की क्लास।
Policewala

पुलिस के संजीवनी बाल मित्र केंद्र पर लगी साइबर पाठशाला एवं योगा की क्लास।


इंदौर मध्यप्रदेश
इंदौर के थाना छत्रीपुरा स्थित, बाल मित्र केंद्र पर लगने वाले समर कैंप में, बच्चे प्रतिदिन हो रहे है नई-नई एक्टिविटी से रूबरू।

इंदौर – गर्मी की छुट्टियों में बच्चे कुछ क्रिएटिविटी के साथ अच्छी एक्टिविटी भी सीखें इसी उद्देश्य से वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा पुलिस परिवार के बच्चों के लिए समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत इंदौर के पुलिस थाना छत्रीपुरा स्थित संजीवनी संजीवनी बालमित्र केंद्र में भी आने वाले बच्चों एवं पुलिस परिवार के बच्चों के लिए समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है।
जिसके अंतर्गत कल ब्रह्माकुमारी संस्थान की दीदी सीमा,द्वारा योगा की क्लास लगाई जिसमें बच्चों ने योग मेडिटेशन की कक्षा में भाग लिया एवं जीवन में योग मेडिटेशन के महत्व को समझा। सीमा दीदी ने बच्चों को बताया कि मन में शुभ संकल्प लेकर जैसा हम सोचते हैं हम वैसे ही बन जाते हैं।
योगा क्लास के पश्चात बच्चों के लिए साइबर पाठशाला लगी जिसमें इंदौर पुलिस की ट्रेनिंग एंड अवेयरनेस सेल के उनि शिवम ठक्कर एवं सउनि गयेंद्र यादव ने बच्चों को वर्तमान के साइबर अपराधों के बारे में बताते हुए हम अपनी साइबर सुरक्षा किस प्रकार करें इसके बारे में अवगत कराया। सोशल मीडिया पर किसी भी अनजान व्यक्ति से दोस्ती नहीं करना, मोबाइल फोन पर ओटीपी इत्यादि शेयर ना करें सोशल मीडिया एवं मोबाइल फोन का उपयोग सावधानी पूर्वक करें आदि साइबर सुरक्षा से संबंधित विषय पर विस्तृत नॉलेज बच्चों को दिया गया ।

इस अवसर पर बच्चों के साथ ही निरीक्षक संदीप मेहलावत के साथ आई पीटीसी इंदौर की प्रशिक्षु महिला आरक्षकों ने भी योगा और साइबर पाठशाला के कार्यक्रम में भाग लेकर, इन महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त कर इसका लाभ लिया।

कार्यक्रम का संयोजन प्रधान आरक्षक संजय राठौर एवं योगाचार्य श्रवण कुमार शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में थाना प्रभारी छत्रीपुरा कपिल शर्मा व स्टाफ और अन्य गणमान्य नागरिक सहित उपस्थित रहे।
रिपोर्ट संजय वर्मा

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

टीकमगढ़ पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान किए 15,56,000/- रुपये जप्त

वर्तमान में चल रही लोकसभा चुनाव-2024 आचार संहिता के तहत टीकमगढ़ –...

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदान केन्द्रों सहित जिले की सीमा का किया निरीक्षण

टीकमगढ़ लोकसभा चुनाव 2024 टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी एवं कलेक्टर टीकमगढ़...

छतरपुर – खजुराहो लोकसभा में प्रचार के लिए पहुँचे मुख्यमंत्री

छतरपुर सीएम डॉ मोहन यादव भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा के पक्ष में...