Policewala
Home Policewala इनोवा कार से घूम कर सूने मकानों में चोरी करने वाले गिरोह को लसूड़िया पुलिस ने किया गिरफ्तार
Policewala

इनोवा कार से घूम कर सूने मकानों में चोरी करने वाले गिरोह को लसूड़िया पुलिस ने किया गिरफ्तार


इंदौर मध्यप्रदेश
गिरोह के सरगना पर दर्ज है 20 से भी ज्यादा अपराध

बदमाशों से 7 लाख रुपए कीमती सोने चांदी के आभूषण, नगदी 80 हजार रुपए व अपराध में प्रयुक्त एक इनोवा कार जप्त

पुलिस आयुक्त नगरीय इन्दौर मकरंद देऊस्कर द्वारा इन्दौर कमिश्नरेट में शहर में बढ़ते अपराधों की रोकथाम , विभिन्न अपराधो के निकाल नकबजनी और लूट, अमानत में खयानत व अन्य अपराधों में फरार आरोपी बदमाशो की पतारसी एवं धरपकड़ हेतु इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया है।

उक्त निर्देशों के अनुक्रम में जोन २ पुलिस के द्वारा निरंतर कार्यवाही की जा रही है। इस तारतम्य में लसूडिया थाने को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। घटना इस प्रकार है कि थाना लसूडिया क्षेत्र में सेटेलाइट जंक्शन इंदौर में अज्ञात चोरों द्वारा सूने मकान से सोने चांदी के जेवरात व नगदी ₹20000 चोरी की गई फरियादी राजेंद्र की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 474/ 2023 धारा 457, 380 आईपीसी का पंजीबद्ध किया गया। इसी प्रकार सिंगापुर टाउनशिप, बलिया खेड़ा बायपास रोड, शुभांगन ओमेक्स सिटी मैं भी इसी प्रकार की घटनाएं हुई जिससे थाना लसूडिय पर अपराध क्रमांक 530/2023 धारा 457, 380 ,अपराध क्रमांक 568/2023 धारा 454, 380 , अपराध क्रमांक 626/2023 धारा 457, 380 पंजीबद्ध किए गए तथा साईं गोल्ड सिटी में एक सफेद इनोवा कार से सूने मकान में चोरी मैं सवार कुछ बदमाशों द्वारा चोरी का प्रयास किया गया जिस पर अपराध क्रमांक 627/ 2023 धारा 457, 511 आईपीसी का पंजीबद्ध किया गया । उपरोक्त प्रकरण में बढ़ते अपराधों व चोरी पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ अधिकारीगण के निर्देश में थाना लसूडिया पर एक टीम गठित की गई जिनके द्वारा क्राइम ब्रांच व मुखबिर की सूचना पर जानकारी प्राप्त हुई कि एक सफेद इनोवा कार में कुछ बदमाश कॉलोनियों में घूमते हैं तथा सूने मकानों में घुसकर चोरी करते हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए लसूडिया पुलिस को पता चला कि दिनांक 23 मई 2023 को रात्रि में उपरोक्त गिरोह बायपास रोड किनारे किसी मकान में डाका डालने के प्रयोजन से एकत्रित है व सभी के पास हथियार हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए बायपास रोड के पास से चार बदमाश हथियारों सहित तथा इनोवा कार के साथ गिरफ्तार किया जिनसे पूछताछ में जानकारी प्राप्त हुई की उपरोक्त दर्शित सभी घटनाएं इसी गिरोह द्वारा की गई है । आरोपियों से उपरोक्त घटनाओं में चोरी किया गया मश्रूका करीब ₹700000 की कीमत का तथा नगदी ₹80000 जप्त किए गए । आरोपियों से अन्य अपराधों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है ।
आरोपीगण
आरोपी क्रमांक 1 निवासी बजरंग नगर तलावली चांदा इंदौर ।
आरोपी क्रमांक 2 निवासी बजरंग नगर तलावली चांदा इंदौर
आरोपी क्रमांक 3 निवासी बजरंग नगर तलावली चांदा इंदौर
आरोपी क्रमांक 4 निवासी लसूडिया मोरी इंदौर।

सराहनीय भूमिका निरीक्षक संतोष दूधी ,उप निरीक्षक अरुण मलिक, उपनिरीक्षक संजय बिश्नोई ,सहायक उप निरीक्षक भूपेंद्र गुर्जर ,आरक्षक अजय आरक्षक नरेश ,आरक्षक प्रणित की सराहनीय भूमिका रही है ।
रिपोर्ट संजय वर्मा

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

मैहर कलेक्टर रानी बाटड ने फोन पर सुनी आमजनों की समस्यायें

मैहर मध्य प्रदेश मैहर कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड...

एक दिन में रायपुर पुलिस(गोलबाजार थाना) ने आरोपी को किया गिरफ्तार

रायपुर छत्तीसगढ़ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री संतोष कुमार सिंह के दिशा...

जिले के 560 आंगनबाड़ी केंद्रों में 5 फलदार पौधारोपण कार्यक्रम का किया गया आयोजन

नारायणपुर 12 जुलाई 2024 // जिले में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम...