Policewala
Home Policewala इंदौर में प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक सम्पन्न
Policewala

इंदौर में प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक सम्पन्न


इंदौर मध्य प्रदेश 24 मई, 2023
मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के द्वितीय चरण में इंदौर ज़िले में अच्छा काम हुआ है। सभी विभागों के अधिकारी अब प्राप्त आवेदनों का सूक्ष्मता से परीक्षण करें और अधिकतम नागरिकों को शासन की योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित करें। यह बात इंदौर ज़िले के प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज रेसीडेंसी कोठी इंदौर में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक में कही। बैठक में राजेन्द्र नगर में निर्माणाधीन ऑडिटोरियम भवन का नाम स्वर कोकिला स्वर्गीय लता मंगेशकर ऑडिटोरियम रखे जाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। वही विधायक रमेश मेंदोला के प्रस्ताव पर नंदा नगर स्थित नवीन शासकीय महाविद्यालय का नाम माँ कनकेश्वरी देवी शासकीय महाविद्यालय इंदौर रखे जाने का निर्णय लिया गया। इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा निर्माणाधीन फूटी कोठी चौराहे पर निर्मित होने वाले फ्लाईओवर ब्रिज का नामकरण संत श्री सेवालाल के नाम से किए जाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।
बैठक में सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, डॉ. राजेश सोनकर तथा गोलू शुक्ला, मधु वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में बताया गया कि जनसेवा अभियान का जिले में प्रभावी क्रियान्वयन हो रहा है। यह अभियान 31 मई तक चलेगा। अभियान के तहत एक लाख 54 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से 91 प्रतिशत से अधिक आवेदनों का निराकरण करते हुए एक लाख 41 हजार से अधिक आवेदनों का निराकरण किया जा चुका है। शेष आवेदनों के निराकरण की कार्यवाही भी संबंधित विभागों द्वारा की जा रही है। बताया गया कि लर्निंग लाइसेंस के लिए परिवहन विभाग को 4735 आवेदन मिले थे। इन सभी का निराकरण करते हुए सभी आवेदकों को लर्निंग लाइसेंस दे दिए गए हैं। युवाओं के लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए कॉलेजों में विशेष शिविर आयोजित हो रहे हैं। इसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। जिले में अभियान के तहत राजस्व प्रकरणों का भी प्राथमिकता से निराकरण हो रहा है। राजस्व विभाग द्वारा चालू खसरा, खतोनी और चालू नक्शे की प्रतिलिपियां देने के लिए प्राप्त सभी 29 हजार 281 आवेदनों का निराकरण करते हुए प्रतिलिपियां संबंधितों को दे गयी है।

रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

पढ़ेगी बेटी–बढ़ेगी बेटी

रायपुर छत्तीसगढ़ रायपुर की युवा अकादमी द्वारा पढ़ेगी बेटी बढ़ेगी बेटी महिला...

थाना अयोध्यानगर पुलिस ने अडीबाजी करने वाले आदतन अपराधी को किया गिरफ्तार –

• आरोपी के विरूद्ध पूर्व मे दर्जनों आपराधिक प्रकरण है दर्ज  ।...

दतिया में पुलिस विभाग के समर कैंप का समापन,1 माह तक चला, 150 बच्चों ने लिया हिस्सा

दतिया पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देशानुसार पुलिस विभाग की कल्याणकारी गतिविधियों के...

गैंगरेप के आरोपियों को जीआरपी ने किया गिरफ्तार

कटनी – मिली जानकारी के अनुसार एक आदिवासी पीडि़ता नाबालिक जो सीधी...