Policewala
Home Policewala किडनी फेल भी ठीक हुई : डॉ. बोकोलिया
Policewala

किडनी फेल भी ठीक हुई : डॉ. बोकोलिया


1997 से चिकित्सा कर रहे डॉ. सुनील कुमार बोकोलिया का कहना है कि हमारे खानपान की वजह से हमारी किडनी पर जो फर्क पड़ना शुरु होता है उससे हमारी किडनी खराब भी सकती है अगर हम अपनी किडनी का ध्यान ना रखे तो ऐसे में मरीज की किडनी धीरे धीरे सिकुंडना शुरु हो जाता है और जिसको (किडनी) बदलने के लिए बड़े बड़े हॉस्पिटल 30 से 32 लाख लेती लेते है।
वही दूसरी तरफ डॉ. बोकोलिया का कहना है जो बीमारी इस प्राकृति के कारण या खानपान जैसे शराब पीना खराब तेल का इस्तेमाल करना इन सबके कारण होती है उसका इलाज इसी प्राकृति में मौजूद है बस समझने वाला होना चाहिए अगर आप किडनी बदलवा भी ले क्या गारंटी है कि उससे आप ठीक जिंदगी जी सकते है।
ऐसी बहुत सारी व लाइलाज बीमारियों का इलाज करने वाले डॉक्टर सुनील कुमार बोकोलिया का कहना है कि किडनी को बिना बदले या बिना डायलिसिस के बहुत ही आसानी से ठीक किया जा सकता है और ऐसे अनगिनत इलाज कर भी चुके है जिसकी दवाओं का खर्च ज्यादा भी नही आता एक गरीब परिवार का व्यक्ति भी इसको आसानी से करवा सकता है।
डॉक्टर सुनील कुमार बोकोलिया एक सरकारी अधिकारी होते हुए समाज के लिए रोज गरीब लोगों को और जरूरतमंदो की सेवा करते है पित्त की पथरी बिना ऑपरेशन ठीक कर चुके है, हर्निया को बिना ऑपरेशन ठीक कर चुके है, जिन लोगों को घुटने की परेशानी की वजह से चला नही जाता या घुटने बदलवाने के बोल दिया जाता है उनके घुटने बिना बदले ठीक कर चुके है।
डॉ. बोकोलिया का कहना है जो बीमारी इस प्राकृति से मिलती है उसका निवारण भी प्रकृति में कही ना कही छुपा हुआ है बस हमें उसको ठीक करने का तरीका आना चाहिए।
डॉक्टर सुनील कुमार बोकोलिया
गोल्डमेडलिस्ट, विश्व रिकॉर्ड होल्डर, 9212638786

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...