Policewala
Home Policewala ठेकेदार ही बिकवा रहा गली-गली अवैध शराब , आबकारी अमला मौन
Policewala

ठेकेदार ही बिकवा रहा गली-गली अवैध शराब , आबकारी अमला मौन

डिंडौरी मध्य प्रदेश

प्रिंट रेट से अधिक दर पर शहपुरा क्षेत्र में बिक रही शराब

डिंडौरी जिला के शहपुरा में शराब ठेकेदारों की मनमानी इस समय चरम पर है। देशी-विदेशी शराब की दुकानों के बाहर समय, रेट चार्ट आदि लगने चाहिए थे, लेकिन आबकारी के जिम्मेदारों की कृपा के चलते आज तक शराब ठेकेदारों ने दुकान के बाहर शराब की रेट लिस्ट नहीं टांगी है। मजे की बात तो यह है कि शराब के ठेकों पर प्रिंट रेट से अधिक राशि वसलूने की शिकायत कई बार करने के बाद भी जिम्मेदार कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। वहीं डिंडौरी, शहपुरा, मानिकपुर, अमेरा, रैपुरा, बिछिया, मेहंदवानी, विक्रमपुर, शाहपुर, मे शराब के ठेके से कमीशन पर गांव-गांव में शराब बेची जा रही है, वहीं पूरे जिला में शराब कारोबारी ठेकेदार सभी नियमों को ताक पर रखकर खुलेआम कमीशन से शराब गांव-गांव में खपा रहे है। पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत के कारण यह खेल बे खौफ चल रहा है, लेकिल इस ओर कोई उच्चाधिकारी का ध्यान नहीं है। जिससे शराब विक्रेता के हौसले बुलंद हैं।

*आखिर किस कि शह पर बिक रही गांव गांव अवैध शराब*

उमरिया रोड शहपुरा मे संचालित दुकान मनमर्जी के दाम, ओवरटाइम, बिना मापदंडों के अनुसार शराब की खुलेआम आबकारी विभाग के नियमों को ताक में रखकर बिक्री की जा रही है। क्षेत्र में हो रही अवैध बिक्री की सूचना आबकारी विभाग को देने के बावजूद विभाग के जिम्मेदार कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।
वही सोशल मीडिया में भी आपकारी विभाग जमकर छाया हुआ है सोशल मीडिया में ग्रामीण आबकारी विभाग को लिखते हैं कि जिस गाड़ी में बैठकर आपकारी विभाग के लोग कार्यवाही करने आते हैं उसकी गाड़ी में बाकी समय में अवैध शराब सप्लाई की जाती है। सोशल मीडिया में हो रहे इन चर्चाओं से स्पष्ट है कि आबकारी विभाग ने अपना मौन समर्थन इनको दे रखा है।

*देर रात्रि तक ठेका चलाना हुआ आम* : शराब के ठेकेदारों पर अधिकारियों की मेहरबानी प्रतिदिन रात्रि को देखने को मिलती है। रात्रि के समय निर्धारित समय के बाद में भी कई ठेकों पर शराब की सप्लाई बदस्तुर जारी रहती है। जिसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने मानो जैसे अपनी आंखें बंद कर रखी है। अधिकारियों की उदासीनता का फायदा इस कदर तक उठाया जात रहा है कि रात्रि के समय 1 बजे भी इन ठेकों के आस-पास शराबियों की रौनक लगी रहती है।

रिपोर्ट अखिलेश झारिया

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...