Policewala
Home Policewala ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायतों पर क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा कराये 03 आवेदकों के 4,15,753 /– रूपये वापस।
Policewala

ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायतों पर क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा कराये 03 आवेदकों के 4,15,753 /– रूपये वापस।


इंदौर मध्य प्रदेश
ठग द्वारा आवेदकों को संबंधित बैंक एवं वॉलेट अकाउंट पर रिवार्ड प्वाइंट रिडीम करने के नाम से की थी ठगी।

ठग द्वारा आवेदकों की बैंक एवं वॉलेट संबंधित जानकारी प्राप्त कर किया था ऑनलाइन फ्रॉड ।

क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा संचालित Cyber Helpline No. 704912-4445 पर प्राप्त शिकायत पर त्वरित कार्यवाही कर रिफंड कराये रुपए ।

इंदौर – क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस के द्वारा संचालित सायबर हेल्पलाइन पोर्टल पर सोशल मीडिया एवं ऑनलाइन फ्रॉड संबंधित शिकायते प्राप्त होती है, जिस पर क्राईम ब्रांच इंदौर पुलिस के द्वारा लगातार आवेदकों के साथ हुए फ्रॉड की राशि रिफंड कराई जा रही है। इसी अनुक्रम में कई आवेदकों के द्वारा ऑनलाइन फ्रॉड संबंधित शिकायत की गई थी जिसमे क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा आवेदक से फ्राड की संपूर्ण जानकारी लेकर जांच की जिसमे ज्ञात हुआ कि *(1).आवेदक ब्रजमोहन निवासी इंदौर को ठग व्यक्ति के द्वारा HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट का अधिकारी बताकर क्रेडिट कार्ड पर रिवार्ड प्वाइंट रिडीम करने के नाम से आवेदक को Link भेजकर व OTP डिटेल्स प्राप्त कर 1,70,000/– रुपए आहरित करके ठगी की गई। जिस पर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा संबंधित बैंक से संपर्क कर आवेदक के 1,70,000/– रुपए सकुशल वापस कराए गए।

(2).आवेदक संदीप निवासी इंदौर को ठग व्यक्ति के द्वारा ईमेल कर रिवार्ड प्वाइंट रिडीम करने के लिए Link भेजी और आवेदक के द्वारा लिंक में SBI क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स सबमिट करने पर आवेदक के 1,36,283/– रुपए आहरित कर ठगी की गई। जिस पर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा संबंधित बैंक से संपर्क कर आवेदक के 1,36,283/– रुपए सकुशल वापस कराए गए।

(3).आवेदक भविष्य निवासी इंदौर को ठग व्यक्ति के द्वारा व्हाटसप पर मैसेज के माध्यम HDFC bank के क्रेडिटकार्ड रिवार्ड प्वाइंट रिडीम करने के लिए Link भेजी और आवेदक के द्वारा लिंक में क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स सबमिट करने पर आवेदक के 1,09,470/– रुपए आहरित कर ठगी की गई। जिस पर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा संबंधित बैंक से संपर्क कर आवेदक के 1,09,470/– रुपए सकुशल वापस कराए गए।

👉 आमजन को सूचित किया जाता है की किसी भी अनजान व्यक्ति के द्वारा कॉल कर स्वयं को बैंक या वॉलेट कम्पनी का अधिकारी बताकर कैश बैक ऑफर्स, क्रेडिट कार्ड पर रिवार्ड प्वाइंट रिडीम करने का बोलने पर जल्दबाजी में भरोसा न करे, विश्वसनीयता की पूर्णरूप से जांच किए बिना कभी भी अपनी निजी एवं बैंकिंग संबंधित जानकारी किसी को न देवें अन्यथा आप ऑनलाइन ठगी का शिकार हो सकते हो। और इस तरह के फ्रॉड होने पर अपने नजीदीकी थाने एवं क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस द्वारा संचालित सायबर हेल्पलाइन न. 7049124445 पर सूचित करें। रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...