Policewala
Home Policewala विश्व स्वास्थ्य दिवस पर रैली निकाल कर दिया संदेश
Policewala

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर रैली निकाल कर दिया संदेश



हरदा,मध्यप्रदेश
उत्तम स्वास्थ्य, जीवन के लिए सबसे बड़ा वरदान और अमूल्य निधि है, अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहकर अपने मन और शरीर को स्वस्थ बनाने के लिए सदा प्रयासरत रहना चाहिए। यह बात विश्व स्वास्थ्य दिवस पर आयोजित रैली में शामिल वन मंडलाधिकारी अंकित पांडे ने कही। इस दौरान उपस्थित जिला पंचायत सीईओ रोहित सिसोनिया ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सभी को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने हेतु संकल्पित होंने का आह्वान किया।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एच. पी. सिंह ने जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार पर संक्षिप्त जानकारी दी एवं आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन अंतर्गत आभा आईडी के लाभ के बारे में बताते हुए अधिक से अधिक नागरिकों को हेल्थ आईडी बनवाने के लिए प्रेरित किया।

यह रैली जिला चिकित्सालय से प्रारंभ होकर नगर के मुख्य मार्गों से निकाली गई। रैली में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ ने विभिन्न बीमारियों से बचाव की तख्तियां लेकर आमजन को जागरूक किया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. मनीष शर्मा ने संयमित जीवन शैली, आहार, व्यायाम के महत्व को बतलाया। रैली में नगर के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ श्रीकांत सिंह सेंगर, डॉ आनंद झवर, डॉ कैलाश सिंहल, डॉ अर्जुन मोहे, डॉ ममता जीवन, डॉ यामिनी मानकर, डॉ ममता जीवने, डॉ कमलेश गौड़, डॉ. राजेश सतीजा आदि ने ‘‘सबके लिए स्वास्थ्य’’ के संदेश को आमजन पर पहुंचाया।

रिपोर्ट तरुण सराफ

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...