Policewala
Home Policewala जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित
Policewala

जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित

 

अपर कलेक्टर ने दिये जिले के खतरनाक मोड़ एवं दुर्घटना जन्य स्थलों को चिन्हांकित करने के निर्देश

नारायणपुर, 23 जुलाई 2024 // कलेक्टर श्री बिपिन मांझी के निर्देशन में अपर कलेक्टर श्री बीरेन्द्र बहादुर पंचभाई की अध्यक्षता में जिला कार्यालय के सभाकक्ष में 23 जुलाई को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक दोपहर बजे आहुत की गई। अपर कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य मार्ग एवं मुख्य जिला मार्ग से जुड़ने वाले सभी मार्गों के जंक्शनों का इम्प्रवमेंट करें। जिले के दुर्घटना जन्य स्थलों एवं खतरनाक मोड़ों पर दुर्घटना रोकने के हेतु स्थलों का चिन्हांकित कर संकेतक एवं गतिरोधक बनाने के निर्देश दिये। अपर कलेक्टर ने जिले के राज्य मार्ग में पड़ने वाले घनी आबादी वाले शहरों एवं ग्रामों के चौक-चौराहों पर स्टापर, अतिक्रमण हटाने एवं आवारा पशुओं पर कार्यवाही करने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम सचिवों का बैठक लेकर पशु पालकों को अपने घरों के गोठान में रखने के लिए निर्देशित करने कहा। यदि सड़क पर किसी प्रकार की दुर्घटना होने पर टोल फ्री नंबर 1100 में सूचित करने के लिए लोगों को जागरूक करें। अपर कलेक्टर श्री पंचभाई ने कहा कि सड़क किनारे स्थित विद्यालयों में बच्चों के आने और जाने के समय सड़क पार करते समय शिक्षकों को निर्देशित करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने भारी वाहनों की पार्किंग के लिए स्थल चिन्हांकित करने हेतु जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिया।

नगरपालिका क्षेत्र में सड़क पर घूम रहे अवारा पशुओं को गौठानों एवं कांजीहाउस तक ले जाने के लिए काउकैचर का उपयोग करें। जिले के देवगांव, बेनूर, गढ़बेंगाल, सोनपुर रोड, माहका और गुरिया आदि स्थानों से अवारा पशुओं को काउकैचर में उठाकर कांजीहाउस में ले जाने के निर्देश दिये। बैठक में जिले के राजमार्गों के किनारे घास एवं झाड़ियों की सफाई का कार्य पुल-पुलियों के पास हेजर्ड मार्कर एवं सावधानी सूचक बोर्ड लगाने, ब्लैक स्पॉट का चिन्हांकन एवं निराकरण करने, अतिभारित वाहन ट्रलरों एवं ट्रकों के बॉडी से बाहर निकले लोडिंग समान पर एवं बिना तिरपाल खनिज परिवहन करने वाले मालयानों पर नियंत्रण करने, यातायात दबाव कम करने हेतु बायपास रोड निर्माण करने शहर के अन्दर पार्किंग व्यवस्था एवं यातायात नियमों का पालन करने निर्देशित किया गया।
बैठक में एसडीएम अभयजीत मण्डावी, सहायक आयुक्त बद्रीश सुखदेवे, डीएसपी आशारानी, जनपद सीईओ एलएन पटेल, जिला शिक्षा अधिकारी लखनलाल धनेलिया, जिला परिवहन अधिकारी अनिल गाडगे सहित सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य उपस्थित थे।

पुलिस वाला न्यूज़ नारायणपुर

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...