Policewala
Home Policewala Chhattisgarh Monsoon Alert: छत्तीसगढ़ में बारिश ने मचाई तबाही, जगदलपुर के कई हिस्से डूबे, गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ा
Policewala

Chhattisgarh Monsoon Alert: छत्तीसगढ़ में बारिश ने मचाई तबाही, जगदलपुर के कई हिस्से डूबे, गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ा

जगदलपुर

Chhattisgarh Monsoon Alert: छत्तीसगढ़ में शनिवार को कई इलाकों में भारी बारिश हुई. बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग में झमाझम बारिश हुई. वहीं दल्लीराजहरा से मानपुर के बीच निर्माणाधीन हाईवे की सड़क और पुल शनिवार को ही बारिश में बह गया. जिसकी वजह से छत्तीसगढ़ का तेलंगाना और आंध्रप्रदेश से संपर्क टूट गया. करीब 70 गांव टापू बन गए हैं.

बता दें कि बस्तर संभाग में मूसलाधार बारिश के चलते शबरी और गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है. जगदलपुर के कई हिस्से डूब गए हैं, वहीं कोंटा के कई क्षेत्रों के डूबने का खतरा मंडरा रहा है. जगदलपुर-बीजापुर नेशनल हाइवे-63 पर भैरमगढ़ और जांगला के पास सड़क पर पानी भर गया.

आज प्रदेश में भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के मध्य तथा दक्षिण भाग में अधिकांश स्थानों पर बारिश की गतिविधियां जारी रहने तथा एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही प्रदेश में अगले तीन दिन हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं एक दो स्थानों पर बिजली भी गि सकती है. इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है.

कमजोर मानसून हो रहा सक्रिय
बता दें कि छत्‍तीसगढ़ उत्तर में मानसून (Chhattisgarh Monsoon Alert) फिर से सक्रिय होने वाला है. सरगुजा जिले में अब तक औसत बारिश की 40 फीसदी बारिश हो पाई है. मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे नए सिस्टम से मानसून द्रोणिका फिर से सक्रिय होने की संभावना है.

औसत बारिश से कम गिरा पानी
छत्‍तीसगढ़ में दो महीने में कहीं अच्‍छी बारिश (Chhattisgarh Monsoon Red Alert) तो कहीं कम बारिश हुई थी। वहीं पूरे प्रदेश में इस बार औसत बारिश कम हुई है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले दो महीने में होने वाली बारिश से छत्‍तीसगढ़ का कोटा पूरा हो जाएगा.

हरिहर सिंह ठाकुर पुलिस वाला न्यूज

 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...