Policewala
Home Policewala मंडला पुलिस की गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम के तहत बड़ी कार्यवाही, नैनपुर के भैसवाही में पुलिस ने दबिश में गौवंश वध पर 11 आरोपियों के विरुद्ध 11 एफआईआर दर्ज कर लगभग 150 जीवित गौवंश को कराया मुक्त
Policewala

मंडला पुलिस की गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम के तहत बड़ी कार्यवाही, नैनपुर के भैसवाही में पुलिस ने दबिश में गौवंश वध पर 11 आरोपियों के विरुद्ध 11 एफआईआर दर्ज कर लगभग 150 जीवित गौवंश को कराया मुक्त

अवैध रूप से शासकीय भूमि पर निर्मित 11 घरों मे चलाये जा रहे हैं बुलडोजर। उक्त घरों में मृत गौवंश के विभिन्न अवशेष फ्रीज एवं अन्य स्थल से जब्त किए गए

देर रात मंडला पुलिस ने ग्राम भैसवाही के गौवंश तस्करों के घरों में दी दबिश

थाना नैनपुर अंतर्गत ग्राम भैंसवाही में गौवंश की तस्करी एवं गौवंश को लाकर वध किये जाने के संबंध में सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस अधीक्षक मंडला के निर्देशन पर एसडीओपी नैनपुर नेहा पच्चसिया के नेतृत्व में थाना प्रभारी नैनपुर निरीक्षक बलदेव सिंह मुजालदा द्वारा थाना नैनपुर की पुलिस टीम के साथ ग्राम भैसवाही में दबिश दी गयी। दबिश के दौरान ग्राम भैसवाही में 11 घर ऐसे मिले जहां पर गौवंश व उनके अवशेष प्राप्त हुए जिन्हें जब्त करते हुए पुलिस टीम द्वारा सभी 11 आरोपियों के विरूद्ध थाना नैनपुर में पशु क्रुरता अधिनियम व गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस टीम द्वारा दबिश के दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया जिससे पूछताछ जारी हैं। शेष अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु टीम बनाई गई है।

पुलिस को दबिश के दौरान मिले गौवंश व गौवंश अवशेष
पुलिस टीम द्वारा शुक्रवार की देर रात दी गई दबिश के दौरान 11 घरों में गौवंश के अवशेष, घरों के आसपास खेतों व तबेले में लगभग 150 की संख्या में जीवित गौवंश मिले जिन्हें पुलिस टीम द्वारा मुक्त कराया गया एवं 85 पशुओं को प्रशासन के सहयोग से सुरक्षित गौशाला पहुंचाया गया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के रिकार्ड भी खंगाले जा रहें हैं
थाना नैनपुर पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार आरोपी से सघन पुछताछ की जा रही है। थाना नैनपुर पुलिस द्वारा एफआईआर किये गये सभी 11 अपराधियों के रिकार्ड खंगाले जा रहें है जिनमें से दो आरोपी ऐसे भी हैं जिनके विरूद्ध पूर्व के भी अपराध पाये गये हैं। उनके विरूद्ध पृथक से विधिवत् नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

11 घरों में चलाया जा रहा बुलडोजर
पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही के दौरान घटना की सूचना राजस्व विभाग को दी गयी जिसमें राजस्व विभाग द्वारा घरों के चैक करने पर सभी 11 घर पूर्णतः अवैध रूप से अतिक्रमण होने पाया जाने से सभी 11 घरों में राजस्व विभाग द्वारा अतिक्रमण हटाने से संबंधित कार्यवाही पृथक से की जा रहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भारी सुरक्षा के बीच राजस्व विभाग द्वारा बुलडोजर से कार्यवाही करते हुए अवैध अतिक्रमण हटाये जा रहें हैं।

भारी मात्रा में पुलिस फोर्स रहा उपस्थित
ग्राम भैसवाही में दी गयी दबीश एवं कार्यवाही के दौरान देर रात पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित भारी मात्रा में थाना नैनपुर जिला मुख्यालय व थाना का पुलिस बल उपस्थित रहा।

मंडला से अशोक मिश्रा की रिपोर्ट

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...