Policewala
Home Policewala एक अज्ञात अपराधी ने दमोह रेलवे स्टेशन पर कर दी एक ढाई साल के बच्चे की हत्या
Policewala

एक अज्ञात अपराधी ने दमोह रेलवे स्टेशन पर कर दी एक ढाई साल के बच्चे की हत्या

दमोह – दमोह रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह 6 बजे एक अज्ञात आरोपी ने मां की गोद में सो रहे ढाई महीने के बच्चे के साथ मारपीट कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी ने मां और पिता के साथ भी मारपीट की और फिर फरार हो गया। जिस किसी भी व्यक्ति को अगर यह अपराधी नजर आता है तो अपने करीबी पुलिस या संबंधित पुलिस को जरुर सूचना दे।

एक जानकारी के अनुसार लेखराम गौड़़ पिता श्री हरप्रसाद गौड़ उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम घोघरा जिला दमोह अपनी पत्‍नी श्रीमती रामसखी उम्र 21 वर्ष एवं ढाई माह के बच्‍चे शिवम के साथ ट्रेन नं. 22182 गोडवाना एक्‍सप्रेस से निजामुद्दीन से दमोह की यात्रा कर रहे थे। जो प्रात: 4:43 बजे दमोह स्‍टेशन पर उतर गये तथा समय 4:53 बजे प्‍लेटफार्म नं. 1 के यात्री प्रतिक्षालय में रूके हुए थे। फरियादी की पत्‍नी श्रीमती रामसखी के अनुसार वह अपने ढाई माह के बच्‍चे शिवम को गोद में लेकर पानी पिला रही थी तथा फरियादी लेखराम बच्‍चे की तबीयत खराब होने से परिवारजन व्‍यक्ति (जिसका हुलिया काला कुर्ता, उपर कोटी, केसरिया धोती, पैरों में सफेद चप्‍पल पहने एवं काला चश्‍मा लगाये हुए) फरियादी की पत्‍नी के पास आया और उसे तथा बच्‍चे को दो-तीन थप्‍पड़़ मारे, जब फरियादी घटना देखकर उनके नजदीक आया तो, उसे भी अज्ञात व्‍यक्ति ने दो-तीन थप्‍पड़ मारा और तेजी से बाहर की तरफ निकल गया। बच्‍चा शिवम अचेतन हो गया। मदद के लिए प्‍लेटफार्म पर आसपास देखने पर उसे खाकी वर्दी में एक पुलिसकर्मी मिला, जिसे घटना की जानकारी देने पर उसने आरपीएफ आउट पोस्‍ट पर गया, जहां पर घटना का सीसीटीव्‍ही फुटेज चैक कर आरोपी को चिन्हित किया गया। सीसीटीव्‍ही फुटेज में अज्ञात आरोपी फरियादी की पत्‍नी एवं बच्‍चे के साथ मारपीट करता हुआ स्‍पष्‍ट नजर नहीं आ रहा है, किंतु फरियादी के साथ हाथापाई होना स्‍पष्‍ट दर्शित हो रहा हैै। घटना की सूचना मिलने पर जीआपी प्रधान आरक्षक श्‍याम नारायण उपाध्‍याय आरपीएफ पोस्‍ट गये जहां से फरियादी और पत्‍नी एवं बच्‍चे को लेकर जीआरपी सहायता केंद्र आए तथा सूचना सहायता केंद्र प्रभारी सउनि महेश कोरी को दी, सहायता केंद्र प्रभारी द्वारा महिला आरक्षक नगमा खान को तत्‍काल फरियादी के साथ ऑटो से जिला अस्‍पताल दमोह भेजा गया, जहां चिकित्‍सक ने बालक शिवम को मृत घोषित कर दिया। मृतक बालक शिवम गौड़ का पीएम कराया जाकर आवश्‍यक कार्रवाई की गई है। पीएम कर्ता चिकित्‍सक ने बताया कि पीएम में मृतक बालक के शरीर पर कोई चोट नहीं पाई गई है तथा बिसरा प्रिजर्व किया गया है।
फरियादी लेखराम गौड़ ने बताया कि वह दिल्‍ली में मजदूरी का काम करता है, उसका पुत्र ढाई माह का पुत्र शिवम कुपोषित व पूर्व से बीमार था और उसका इलाज सोनीपत में चल रहा था, वह दमोह में ही उसका इलाज कराना चाहता था, जिस कारण वह रेलवे स्‍टेशन दमोह में रूका हुआ था। फरियादी ने यह भी बताया कि उसके साथ किसी पुलिसकर्मी द्वारा अभद्र व्‍यवहार नहीं किया गया है।
रेलवे स्‍टेशन दमोह में ड्यूटीरत जीआरपी कर्मचारी द्वारा बताया गया कि वह घटना के समय प्‍लेटफार्म नंं.2 पर आया यात्री गाड़ी अटेण्‍ड कर रहा था। सीसीटीव्‍ही फुटेज के आधार पर चिन्हित किए गए आरोपी की तलाश जीआरपी टीम द्वारा की जा रही है। फरियादी एवं उसकी पत्‍नी शोकाकुल होने से उनका चिकित्‍सीय परीक्षण दमोह में नहीं कराया जाकर, हटा चिकित्‍सालय में कराया जा रहा है।

रिपोर्ट – पुलिसवाला ब्यूरो

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

एनसीसी कैडेट बादल का भ्रमण कर लोक-संस्कृति, लोक परंपराओं एवं लोक-साहित्य से हुए अवगत

संभागीय जनसंपर्क कार्यालय जगदलपुर, जिला बस्तर समाचार जगदलपुर 20 सितंबर 2024/ बस्तर...

अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, सैकड़ो की संख्या में पहुंची थाने और तहसील।

बनखेड़ी, नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी।जिले में अवैध शराब विक्रय के मामले बढ़ते ही...

सेल्समैन सनिल पटैल,बाढ़ को बनाया अवसर खाद्यान्न की करना चाहि कालाबाजारी

कटनी मध्य प्रदेश सहकारी समिति ढीमरखेड़ा की उचित मूल्य दुकान पोड़ी खुर्द...