Policewala
Home Policewala सुख के दीपक जले आंगन में खुशहाली हो,पुनर्वास केंद्र पर आपने जो खुशियां बिखेरी, आपकी हर साल मंगल दिवाली हो
Policewala

सुख के दीपक जले आंगन में खुशहाली हो,पुनर्वास केंद्र पर आपने जो खुशियां बिखेरी, आपकी हर साल मंगल दिवाली हो

इंदौर मध्य प्रदेश

भिक्षुक पुनर्वास केंद्र के हितग्राहियों के चेहरे पर खुशहाली लाना ही दिवाली की सार्थकता है। संस्था प्रवेश इस बात के लिए दृढ़ संकल्पित है कि इंदौर शहर में भिक्षावृत्ति में लिप्त प्रत्येक भिक्षुक भिक्षावृक्ति छोड़ समाज की मुख्य धारा में आकर हर एक त्यौहार खुशियों से मनाये।
सरकार, अफसर, जनप्रतिनिधियों के साथ ही आमजन की नैतिक जिम्मेदारी है कि समाज में जो भी अभिशाप है उन्हें दूर कर हर स्तर पर सभी के विकास का प्रयास करें।
ऐसा ही वास्तविक प्रयास किया हमारे शहर के कुछ एंटरप्रेन्योर्स का एक ग्रुप जिसमें 55 सदस्य हैं, अखिलेश जी कोठारी जो कॉलोनाइजर है, भारत विकास परिषद तिलक शाखा के सदस्य, पवन बागड़िया जो मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष, कालानी ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर है व भारत विकास परिषद सेवा न्यास के अध्यक्ष भी हैं एवं प्रसिद्ध समाजसेवी कांतिलाल जी बम।
हमारे हितग्राहियों की दीपावली रोशन करने के उद्देश्य से इनके द्वारा राशन, दीये, पटाखे, नए कपड़े, मिठाइयां और अन्य कई तरह का सामान न सिर्फ उपलब्ध कराया बल्कि धनतेरस, चौदस और दिवाली के दिन केंद्र पर अपनी उपस्थिति भी दी। आत्मीय और अलौकिक आनंद की अनुभूति संग मानविकता के इस सार्थक प्रयास से हमारे हितग्राहियों के चेहरे खिल उठे।
प्रत्येक समाज के संपन्न व्यक्ति पुनर्वास केंद्र की छोटी-छोटी मदद भी करें तो समाज में मानवीयता और परस्पर विश्वास को बढ़ावा मिलेगा और समाज से भिक्षावृत्ति के अभिशाप को मिटाने में हमारे कार्यों को गति भी मिलेगी।

संस्था प्रवेश की टीम का एक-एक सदस्य आप सबके इस अनुपम सहयोग का हृदय से आभार व्यक्त करता हैं।

हमारे केंद्र के प्रत्येक हितग्राही आत्मनिर्भर बन रहे हैं। मैं रुपाली जैन अध्यक्ष संस्था प्रवेश लोगों से अपील करती हूं कि उनके उत्पादों को प्रमुखता से खरीदने में सहयोग करें ।

रिपोर्ट- अनिल भंडारी

 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...