Policewala
Home Policewala नागौद पुलिस को मिली सफलता हत्या का अज्ञात आरोपी 48 घन्टे के अन्दर गिरफ्तार
Policewala

नागौद पुलिस को मिली सफलता हत्या का अज्ञात आरोपी 48 घन्टे के अन्दर गिरफ्तार

सतना मध्य प्रदेश



पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह कुशवाह के निर्देशन में एवं एसडीओपी0 श्री भारतेन्दु शर्मा के मार्गदर्शन में निम्नानुसार कार्यवाही की गई –
को फगुनिया चर्मकार पिता झगडू चर्मकार उम्र 60 वर्ष निवासी कचनार थाना नागौद जिला सतना (म0प्र0) का थाना उपस्थित आकर इस आशय का रिपोर्ट दर्ज कराया कि आज दिनाँक 28/08/23 के सुबह करीबन 09.30 बजे कचनार से किराना सामान एवं सब्जी खरीदने के लिये नागौद आया था घर में पत्नि फूलन चर्मकार अकेली थी शाम करीबन 4.30 बजे की बात है कि नागौद में गाँव के धीरु सिंह के किराना दुकान में सामान खरीद रहा था कि गाँव के अमन सिंह परिहार का फोन आया कि जल्दी घर आ जाओ तब तत्काल सूचना पाकर घर जाकर देखा की घर का सामने का दरबाजा अन्दर से बंद था जिसे गाँव वालों की मदद से दरवाजा तोडकर घर के अन्दर जाकर देखा की आंगन में पत्नि फूलन देवी चर्मकार मृत अवस्था में पडी थी जिसके गर्दन में धारदार हथियार की चोंट थी व काफी खून निकल रहा था । पत्नि फूलन देवी चर्मकार को अज्ञात व्यक्ति के द्वारा उसके गले में धारदार हथियार से हमला करके चोंट पहुँचाकर हत्या कर दिया है और हत्या करके आरोपी मृतिका के घर के पीछे खण्डहर के रास्ते भाग गया । फरियादी की रिपोर्ट पर थाना नागौद में अपराध क्रमांक 636/23 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । दौरान विवेचना मामले की गंभीरता को देखते हुये त्वरित कार्यवाही किये जाने हेतु घटना स्थल पर FSL की टीम मय डाग स्काड के बुलाया जाकर अज्ञात आरोपी की सुराग रसी हेतु घटना स्थल से साक्ष्य संकलित कराया गया । मामले के गंभीरता को देखते हुये श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा विवेचना के संबंध में बार-बार निर्देशित किया जाता रहा है । घटना स्थल व उसके आस-पास का बारीकी से निरीक्षण करने पर यह पाया गया कि वक्त घटना मृतिका के मकान का बाहर जाने का दरबाजा अन्दर से बंद था इस स्थिति में आरोपी के भागने का मात्र एक रास्ता मृतिका के आंगन से पीछे खण्डहर होकर ही जाता था जो कि उसके पडोसी छदामी चर्मकार के घर से निकलता था ,उस घर में रहने वाले बाल अपचारी की आदतें ठीक नही है, पढाई छोंडकर वह चोरी वगैरह करने लगा , कई बार इसके पिता ने इसी बात को लेकर उसकी पिटाई भी की थी । इसी जानकारी के आधार पर बाल अपचारी से बारीकी से पूछताँछ की गई जिसके द्वारा पूछताँछ पर बताया कि फगुनिया के घर में पैसे की चोरी करने के नियत से घूसा था प्लास्टिक के डिब्बे में 02 हजार रुपये रखा हुआ मिला जिसे गिना जो 500-500 के चार नोट मिले । उक्त रुपयो को जेब में रखकर कमरे से बाहर आंगन में निकला कि मृतिका फूलन अहिरवार आ गई और देख लिया व पकडने के लिये लिपट गई तब वहीं पास में पडे धारदार हंसिया से तीन-चार बार उसके गर्दन में मारा गर्दन से खून निकलने लगा व मृतिका फूलन चर्मकार वहीं मर गई । बाल अपचारी द्वारा बताये गये स्थान पर उसके वक्त घटना पहने हुये कपडे लोवर, टी-शर्ट, हाँथ घडी एवं घटना में प्रयोग की गई हंसिया खून लगी हुई व चोरी के रकम 2,000 रुपये भी बाल अपचारी से जप्त की गई ।




सराहनीय भूमिका-
निरी. अशोक पाण्डेय ( थाना प्रभारी नागौद ) उनि.रीना सिंह, रंगदेव सिंह,अजीत सिंह ( सायबर सेल ),रुपेन्द्र सिंह राजपूत (सायबर सेल ), सउनि. हेमराज सिंह ,रविशंकर शुक्ला,अजीत वर्मा,दीपेश पटेल ( सायबर सेल), प्रआर.गुलरेज खान, संजय मिश्रा,राहुल सिंह, शिवराज सिंह ,अनिल विश्वकर्मा ( FSL सतना ) आर. फूलेन्द्र दुबे,सतेन्द्र सिंह, वीर बहादुर सिंह, अर्पित सेन,संजय सिंह, अनुराग पाण्डेय , संदीप तिवारी ( सायबर सेल),विपेन्द्र सिंह ( सायबर सेल ),आर. चालक मनोज गुप्ता, प्रआर चालक धनेन्द्र दाहिया व आरक्षक संतलाल कुशवाहा (डाग स्काड् सतना )

रिपोर्टर आशीष चतुर्वेदी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...