Policewala
Home Policewala मंडला दुष्कृत्य के मामले को दबाने के बदले 2000000 की मांग करने वाले तीन आरोपी पहुंचे जेल
Policewala

मंडला दुष्कृत्य के मामले को दबाने के बदले 2000000 की मांग करने वाले तीन आरोपी पहुंचे जेल

तीन आरोपी फरार

कुछ दिनों पहले एक युवती से दुष्कृत्य के मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। युवती ने शादी का झांसा देकर शोषण करने की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने मंडला के युवक पर शोषण करने और धर्म बदलने का दबाव बदलने के आरोप भी लगाए थे। इसके बाद महिला थाने में 376, 376 (2) एम, 506 आईपीसी, एससीएसटी एक्ट, धार्मिक स्वातंर्त्य अधिनियम 2021 सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर दानिश को आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

आरोपी के पिता ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि कुछ लोग जिसमें कुछ पत्रकार भी शामिल हैं उनके पास युवक के कुछ आपत्तिजनक वीडियो हैं जिनके वायरल करने की धमकी देते हुए 20 लाख रुपए की मांग की गई। पुलिस ने मामले की जांच कराई और इस मामले में 6 लोगों को आरोपी बनाया। जिसमें जैकी उर्फ रोहित चंदौल, असफाक खान, सज्जाद अली उर्फ राजा, दीप्ति कौर, असगर कुरैशी, साजन उर्फ रौनक खान के विरूद्ध धारा 384, 386, 388, 120-बी भादंवि का मामला पंजीबद्ध किया गया। कोतवाली पुलिस ने मंगलवार रात पुलिस ने इस संबंध में आवेदन पर कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों असफाक खान, दीप्ति कौर और सज्जाद अली उर्फ राजा को हिरासत में लिया और न्यायालय में पेश किया। वहीं शेष तीन आरोपी फरार बताए गए हैं।

कोर्ट से लेकर जेल परिसर तक रही गहमागहमी

बुधवार को तीनों आरोपियों असफाक, दीप्ति और सज्जाद अली को पुलिस कोतवाली से करीब 5 बजे न्यायालय लेकर रवाना हुई। इस दौरान कोतवाली में कुछ लोगों ने असफाक को मारने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने किसी तरह बचाते हुए तीनों आरोपियों को लेकर कोर्ट पहुंची। करीब एक घंटे चली कार्रवाई के बाद तीनों को जेल भेजने के आदेश न्यायालय से मिले। इस बीच न्यायालय परिसर में भी बड़ी संख्या में समुदाय विशेष के लोग, अधिवक्ताओं के साथ आमजन भी एकत्रित हो गए थे। समाज से जुड़े कुछ लोगों का कहना था कि असफाक द्वारा जिस तरह से दुष्कृत्य के मामले में आरोपी के पिता को डराधमकाकर पैसों की मांग की उससे समाज में गलत संदेश गया है। तीनों आरोपियों को पुलिस कोर्ट से जिला अस्पताल मुलाहजा के लिए पहुंची यहां भी पहले से बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग एकत्रित थे जो लगातार आरोपी असफाक के कृत्य का विरोध करते हुए समाज को कलंकित करने का आरोप लगा रहे थे। करीब एक घंटे तक तीनों आरोपियों का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद जैसे ही पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस वाहन में बैठालने के लिए निकली। वाहन को चारों ओर से बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने घेर लिया। पुलिस किसी तरह तीनों आरोपियों को जिला अस्पताल से लेकर जेल रवाना हुई तो उनके पीछे-पीछे दर्जनों की संख्या में भीड़ जेल तक पहुंच गई हालांकि भीड़ के पहुंचने से पहले ही तीनों आरोपियों को पुलिस ने जेल के अंदर भेज दिया जिससे भीड़ वापस लौट गई।

इनका कहना है

ब्लैक मेलिंग के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है आरोपी फरार है उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा

गजेंद्र कंवर ए एसपी मंडला

रिपोर्ट अशोक मिश्रा मंडला

 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

विसर्जन कुंड के करीब गोताखोरों की टीम तैनात, कड़ा सुरक्षा का रहेगा पहरा

रायपुर छत्तीसगढ़  कुंड स्थल और महादेव घाट में साफ-सफाई रखने के निर्देश...

कवर्धा हिंसा: सरकार की नाकामी और अमानवीयता का खुलासा

रायपुर छत्तीसगढ़ यह घटना प्रदेश की कानून-व्यवस्था की पूरी तरह से नाकामी...

राजधानी रायपुर में फिर हुई चाकूबाजी।

रायपुर छत्तीसगढ़ आज दिनांक 16 सितंबर 2024 को मरीन ड्राइव के सामने...

ईद मिलाद पर निकले जुलूस का नगर में जगह जगह हुआ स्वागत।

  बनखेड़ी,नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी। ईद मिलादुन नबी के अवसर पर मुस्लिम समाज...