Policewala
Home Policewala इंदौर पुलिस थाना पंढरीनाथ द्वारा लाखों की नकबजनी का, 05 दिन में पर्दाफाश कर, आरोपी को किया गिरफ्तार।
Policewala

इंदौर पुलिस थाना पंढरीनाथ द्वारा लाखों की नकबजनी का, 05 दिन में पर्दाफाश कर, आरोपी को किया गिरफ्तार।


इंदौर मध्य प्रदेश
घर का पड़ोसी ही निकला शातिर चोर जिसने मौका पाकर दिया था चोरी की वारदात को अंजाम

आरोपी के कब्जे से 6 तोला सोना तथा चांदी के जेवर और तीन लाख रुपये नगदी सहित लगभग कुल 10 लाख रुपये का सामान बरामद।

इंदौर शहर में चोरी, नकबजनी, लूट, वाहन चोरी आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु प्रभावी कार्यवाही के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं । उक्त निर्देशों के अनुक्रम में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना पंढरीनाथ द्वारा क्षेत्र में हुई लाखों की चोरी का 5 दिनों में पर्दाफाश कर आरोपी को चोरी किए गए सोने चांदी के आभूषण और नगदी सहित पकड़ने में सफलता मिली है।

पुलिस थाना पंढरीनाथ क्षेत्र अंतर्गत दिनांक 08.07.23 को फरियादी सरफुद्दीन पिता सिराजुद्दीन कुरैशी निवासी-मुल्ला वाड़ी बिल्डिंग आकाश टेलर के सामने उर्दू स्कूल के पास नयापीठा इन्दौर ने थाने आकर सूचना दिया कि मेरे घर पर दरवाजे का नकुचा तोडकर कोई अज्ञात व्यक्ति घर मे से सोने चांदी के आभूषण एवं नकदी रुपए चोरी करके ले गये है। जिस पर से थाना पर अप. धारा 457,380 भादवि का पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया।

उक्त घटना पर पुलिस उपायुक्त जोन-4 आर. के. सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-4 अभिनव विश्वकर्मा द्वारा सहायक पुलिस आयुक्त अनुभाग सराफा संतोष कुमार सिंह तोमर के दिशा निर्देशन में थाना प्रभारी पंढरीनाथ के नेतृत्व में पुलिस टीम बनायी और उसे अज्ञात आरोपी के संबंध में पतारसी कर कार्यवाही हेतु लगाया गया।
पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरा को खंगाला तथा मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि मटन वाले गुड्डु के घर में, छत्रीबाग में रहने वाले जिबरान ने चोरी की है। और जिबरान अभी उर्दू स्कूल के पास नीम के झाड़ के नीचे कडावघाट पर खड़ा है।
मुखबिर की सूचना पर तत्काल मौके पर थाने की पुलिस टीम पहुंची एवं उक्त संदिग्ध लड़के से पूछताछ तो पहले तो वह पुलिस को गुमराह करने लगा। पुलिस ने घटना स्थल के आसपास के सी.सी.टी.व्ही कैमरे, तकनीकी जांच व अन्य रहवासियों से पूछताछ की तो लोगों ने जिबरान पर शत प्रतिशत शंका जाहिर की तो संदिग्ध जिबरान खान निवासी छत्रीबाग केले वाली गली के पास इन्दौर से पुनः हिकमत अमली से पूछताछ करते उसने बताया कि मैने ही दिनांक 07/07/2023 को गुड्डु भाई मटन वालों के मकान का नकुचा तोड़कर चोरी की है और चोरी किया गया माल अपने घर पर रखना बताया।
पुलिस द्वारा आरोपी की निशानदेही पर उपरोक्त चोरी किए गये 6 तोला सोना तथा चांदी के जेवर और तीन लाख रुपये नगदी सहित लगभग कुल 10 लाख रुपये के सामान को विधिवत बरामद किया गया है।
प्रकरण में विवेचना जारी है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है साथ ही आरोपी से अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी पंढरीनाथ निरीक्षक रामकुमार कोरी, उनि घनश्याम मिश्रा, उनि मनोहरसिंह, आर. 3497 अरुणसिंह, आर. 2059 दशरथसिंह आर. 1711 शुभम सिंह का सराहनीय योगदान रहा। रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...