Policewala
Home Policewala लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरे, पुलिस थाना कनाडिया की गिरफ्त में।
Policewala

लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर लुटेरे, पुलिस थाना कनाडिया की गिरफ्त में।

इंदौर मध्य प्रदेश
सिरियल लुटेरों ने शहर में एक ही रात में दिया था चार घटनाओं को अंजाम।

सुनसान क्षेत्रो मे राहगीरो से चैन, मोबाईल व वाहनो को छीनने की करते थे वारदात ।

आरोपियों ने थाना कनाडिया, लसुडिया क्षेत्र के साथ ही शहर के अन्य थाना क्षेत्रो में लूट की घटना करना किया स्वीकार ।

आरोपी है आदतन अपराधी, जिनके विरूद्ध लूट, डकैती की योजना, अवैध हथियार रखने जैसे कई अपराध पहले से हैं पंजीबद्ध ।*l

इन्दौर शहर में चोरी, नकबजनी,लूट, चैन/मोबाईल स्नैचिंग व वाहन चोरी आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए इनमें संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के तारतम्य में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना कनाडिया द्वारा सीरियल लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों की गैंग को पकड़ने में सफलता मिली है।

पुलिस थाना कनाडिया पर दिनाक 12/06/23 की सुबह 06.00 बजे फरियादिया प्रेरणा दुबे उम्र 48 साल निवासी मानवता नगर इन्दौर से स्कुटी सवार तीन लड़को द्वारा सोने की चैन छीनने की घटना की फरियादिया द्वारा रिपोर्ट की गई। जिस पर थाना कनाडिया पर अपराध पंजीबद्ध कर थाना प्रभारी कनाडिया द्वारा त्वरित कार्यवाही हेतु टीम गठित कर घटना स्थल व उसके आस-पास के सी.सी.टी.वी. फुटेज चेक करने लगाया गया।
पुलिस टीम ने सी. सी. टी. वी फुटेजो में आएं संदिग्धों के हुलिये के आधार पर मुखबीर तंत्र को सक्रिय किया गया। मुखबीर सुचना के आधार पर संदिग्ध स्कुटी सवार लडको की पतारसी करते संदेही 1 अनस खान नि. हबीब कालौनी खजराना इन्दौर, 2- फैजान खान नि. राजीव नगर खजराना इन्दौर, 3 आसिफ शेख नि. शाहीबाग कालोनी खजराना इन्दौर को पकड़कर सघन पूछताछ की गई। जिसमे उन्होंने अपने साथियो के साथ मिलकर दिनाक 12/06/2023 के सुबह 06.00 बजे कनाडिया बायपास हनुमान मंदिर के पास से एक सोने की चैन लूटना तथा लसूडिया थाना क्षेत्र के BCM पैराडाईस चौहारा से दो लडको से एक एक्टीवा लूटना तथा कनाडिया थाना क्षेत्र मे आरोपी अनस खान द्वारा अपने अन्य दोस्तो तौकीर खान निवासी कोयला बांखल व असलम उर्फ मच्छी निवासी ममता कालोनी खजराना के साथ मिलकर पाटीदार पेट्रोल पम्प के पास खजराना रोड से दो अलग-अलग लड़को से एक पल्सर व एक एक्टीवा लूटना बताया।
आरोपीयो ने थाना खजराना क्षेत्र में भी लूट की घटना करना बताया।
आरोपियों से अन्य लूट की घटनाओं के संबंध मे पुछताछ करते आरोपीयो द्वारा कनाडिया तथा आसपास थाना क्षेत्रो से भी लूट करना बताया। जिस पर आरोपियो का मेमोरेण्डम धारा 27 साक्ष्य विधान का लिया जाकर आरोपी से लूटी गई एक सोने की चैन व एक्टीवा, एक पल्सर और घटना में प्रयुक्त स्पेलडर बाइक बरामद किये गये हैं। आरोपी से अन्य घटनाओ की भी पुछताछ की जा रही है।

आरोपी नशे के आदि है तथा अक्सर इस प्रकार की घटनाओं को लगातार अंजाम देते थे। जिस पर बड़ी कार्यवाही करते हुए एक सोने की चैन व एक एक्टीवा, एक पल्सर व एक स्पेलडर बाईक कुल किमती करीबन 3,30,000/- बरामद करने में थाना कनाडिया की पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है।

आरोपी आदतन अपराधी है जिनके विरूद्ध लूट, डकैती की योजना, अवैध हथियार रखने जैसे कई अपराध पहले से पंजीबद्ध हैं, जिसके संबंध में और जानकारी निकाली जा रही है।
में विवेचना जारी है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है, साथ ही अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कनाड़िया जगदीश प्रसाद जमरे, उनि सचिन आर्य, सउनि रमजान खान, प्रआर. नीरज गुर्जर, प्रआर. योगेश झोपे, प्रआर. अनिल झा, आर. जंगजीत सिंह जाट, आर. अमित सिंह भदौरिया, आर.हरीश, आर, नीरज आर. बलराम सिकरवार, आर. रामभजन की सराहनीय भूमिका रही ।रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...