Policewala
Home Policewala सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने निकले निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े
Policewala

सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने निकले निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े

जबलपुर —मध्यप्रदेश।



जबलपुर– शहर में स्वच्छता का हाल जांचने निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े के द्वारा प्रतिदिन साईकिल से भ्रमण कर सफाई के कार्यों में कसावट लाई जा रही है। निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने आज भी साईकिल से शहर के अनेक क्षेत्रों का ’प्रातः 06ः00 बजे से 9ः00 बजे तक’ भ्रमण किया एवं अधिकारियों को मौके पर ही बुलवाकर स्वच्छता के कार्यों में सुधार लाने के निर्देश दिए। निगमायुक्त श्री वानखड़े ने साईकिल से निरीक्षण करते हुए ’रामपुर क्षेत्र और उसके आसपास के क्षेत्रों, रामपुर से छोटी लाईनफाटक होते हुए भॅंवरताल उद्यान तक का भ्रमण’ करते हुए सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर निगमायुक्त स्वप्निल वानखड़े ने अधिकारियों को मौके पर ही बुलवाकर सड़क किनारे फैले कचरे को हटवाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त ने मौके पर ही चोक नालियों की भी सफाई कराई। लगातार दूसरे दिन भी निगमायुक्त श्री वानखड़े ने साईकिल से निकलकर सफाई संरक्षकों की उपस्थिति भी चेक की। कचरा गाड़ी को गंदा देखकर निगमायुक्त ने नाराजगी जताई एवं ड्राइवर से कहा है कि कचरा गाड़ी स्वच्छता का पर्याय होना चाहिए, कचरा गाड़ियों को हमेशा साफ सुथरा एवं धूल रहित बनाए रखें। उन्होंने सड़कों और फुटपाथ को साफ सुंदर बनाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा है कि कहीं पर भी कचरा दिखाई न दे सड़क किनारे धूल कचरा और डिस्पोजल सामग्री नहीं दिखना चाहिए। यदि सफाई के कार्यों में कोताही बरती जाती है तो संबंधितों के विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने आज निरीक्षण के दौरान संभाग क्रमांक 3 के सी.एस.आई. को हिदायत देते हुए कड़ी चेतावनी दी कि सफाई व्यवस्था में और अधिक सुधार लाए। निरीक्षण के दौरान यदि दोबारा कचरा की ढेर ढेरियॉं पाई जाती है तो कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
उल्लेखनीय है, कि शहर को साफ सुंदर एवं स्वच्छ बनाने के लिए निगममायुक्त स्वप्निल वानखडे़ के द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं एवं इस दिशा में उनके द्वारा अधिकारियों की टीमों का भी गठन कर स्वच्छता व्यवस्था को बेहतर बनाने के निर्देश दिए जा रहे हैं।। संवाददाता नरेश चौधरी की रिपोर्ट

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है,...

तीन दिवसीय सब जुनियर एवम सीनियर मध्य प्रदेश राज्य वूशु स्पर्धा का शुभारंभ हुआ आज

सादर प्रेषित जबलपुर मध्य प्रदेश वूशु संघ के अध्यक्ष श्री नरेंद्र कुमार...

आगरा में खनन माफियाओं ने सिपाही को मारी गोली, अवैध खनन रोकने पहुंची थी टीम

आगरा आगरा में शनिवार की सुबह खनन माफियाओं ने सिपाही को गोली...

माध्यमिक विद्यालय चक नारोंन में सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप हर्षोल्लास के साथ में मनाया गया।

इस तारतम्य में सर्वप्रथम दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के...