Policewala
Home Policewala करोड़ो के घोटालेबाज डिंडोरी के पूर्व सहायक आयुक्त को डिंडोरी कोतवाली पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया।
Policewala

करोड़ो के घोटालेबाज डिंडोरी के पूर्व सहायक आयुक्त को डिंडोरी कोतवाली पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया।

डिंडौरी मध्यप्रदेश

डिंडोरी जिले में पदस्थ रहकर दो करोड 59 लाख रु के छात्रवृत्ति घोटाला करने वाले तत्कालीन सहायक आयुक्त अमर सिंह उईके को डिंडोरी कोतवाली पुलिस ने भोपाल में दबिश देकर गिरफ्तार किया है। अमर सिंह उइके वर्तमान में सिवनी जिला में पदस्थ है। अमर सिंह उइके को डिंडोरी कोतवाली पुलिस ने 21 फरवरी 2024 को मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही थी। जो लगातार डिंडोरी पुलिस को चकमा देते हुए भाग रहा था। आखिर कार सुबह 4 बजे के लगभग डिंडोरी पुलिस ने आराम से सो रहे अमर सिंह उइके को घेराबंदी कर भोपाल से गिरफ्तार कर पहले डिंडोरी लेकर आई और अब कड़ाई से पूछताछ कर रही। अगर अमर सिंह उइके ने राज उगले तो कई नाम सामने आ सकते है ! डिंडोरी कोतवाली प्रभारी अनुराग जामदार ने बताया कि फरवरी माह में वर्तमान सहायक आयुक्त संतोष शुक्ला ने शिकायत की थी कि जिला स्तरिय और राज्य स्तरिय टीम की जांच के बाद घोटाला सिद्ध पाया गया था,जिसमें लोकायुक्त द्वारा FIR के निर्देश प्राप्त हुए थे। इस पर वर्तमान सहायक आयुक्त संतोष शुक्ला की शिकायत पर तत्कालीन सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके के खिलाफ 420,409,34 के तहत मामला दर्ज किया गया था। मामला पंजीबद्ध होने के बाद तत्कालीन अमर सिंह उइके को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा था लेकिन अमर सिंह ठिकाना बदलकर फरार चल रहे थे।जिनकी घेराबंदी कर भोपाल के एक होटल से सुबह 4 बजे गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ जारी है।

वही अब देखना होगा कि डिंडोरी पुलिस की पूछताछ में सिवनी सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके किन किन लोगों का नाम लेते है जिनके साथ मिलकर उनके द्वारा करोड़ो रूपये की छात्रवृति और अन्य मद की राशि का बंदरबाट कर शासन को चूना लगाया गया था।

कई लोगों के नाम हो सकते हैं उजागर

छात्रवृत्ति घोटाले के मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ कर अब उन सभी लोगों को आरोपित बनाएगी जो इसमें शामिल हैं। बताया गया कि कई सप्लायरों के साथ कर्मचारियों के खाते में भी छात्रवृत्ति घोटाले की राशि गई है। इसको लेकर भी पूछताछ चल ही है। फर्जी भर्ती का मामला भी इसी से जुडा हुआ है।

इनका कहना है

छात्रवृत्ति घोटाले के आरोपित तत्कालीन सहायक आयुक्त को भोपाल से गिरफ्तार कर डिंडौरी लाया गया है। उससे विस्तृत पूछताछ की जाएगी। इस मामले में जो भी शामिल हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। मैं पूरे मामले की जानकारी पुलिस से ले रही हूं। – वाहनी सिंह, पुलिस अधीक्षक डिंडौरी।

रिपोर्ट-अखिलेश झारिया

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...