Policewala
Home Policewala सुनसान इलाके में लोगों से लूटपाट करने वाले 04 शातिर बदमाश, पुलिस थाना तेजाजी नगर इंदौर की गिरफ्त में आए।
Policewala

सुनसान इलाके में लोगों से लूटपाट करने वाले 04 शातिर बदमाश, पुलिस थाना तेजाजी नगर इंदौर की गिरफ्त में आए।

इंदौर मध्य प्रदेश

ट्रामा सेन्टर हॉस्पिटल खण्डवा रोड़ पर अज्ञात बदमाशों द्वारा फरियादी से नगदी रुपये, सोने की चेन व चांदी के ब्रेसलेट छीनने की घटना का पुलिस थाना तेजाजी नगर ने 24 घण्टे के भीतर पर्दाफाश कर, आरोपियों को किया गिरफ्तार।

आरोपियों द्वारा फरियादी से छीनी गई सोने की चेन, चांदी का ब्रेसलेट तथा नगदी 19000/- रुपये सहित करीब 1 लाख 50 हजार रुपये का मश्रुका किया बरामद ।*l

आरोपियों से घटना में प्रयुक्त मोटर साईकल तथा दो खटकेदार चाकू भी किये जप्त ।

इन्दौर शहर में आपराधिक गतिविधियों को अंकुश लगाने हेतु पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर राकेश गुप्ता व अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) नगरीय इंदौर अमित सिंह द्वारा बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के लिए इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना तेजाजी नगर द्वारा सुनसान इलाके में लोगों से लूटपाट करने वाले 04 शातिर बदमाशों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।

दिनांक 15.03.2024 को फरियादी मनोज वर्मन पिता दयाराम वर्मन ने थाना तेजाजीनगर पर रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 14.03.2024 को मै अपनी मोटर साइकिल से अपने निवास स्थान गणेश विहार कालोनी से गणेश नगर जा रहा था रास्ते मे ट्रामा सेन्टर हास्पीटल के पास सुनसान स्थान पर मोटर साइकिल खड़ी करके बातचीत करने लगा तभी एक दुबला पतला लडका पैदल पैदल मेरे पास आया और कमर मे पीछे चाकू लगाकर मो.सा. पर पीछे बैठ गया तथा चाकू की नोक पर लिम्बोदी गांव के पीछे खाली सुनसान स्थान पर ले गया जहां पर उसके तीन साथी पहले से ही मौजुद थे जिन्होने चाकू दिखाकर डरा धमकाकर फरियादी के जेब में रखे 22000/- रुपये नगदी, एक सोने की चेन, एक चांदी का ब्रेसलेट छीन लिया तथा फरियादी के मोबाईल फोन से 11000/- रुपये परिचित लड़की के मोबाईल फोन पर ट्रांसफर करवाये। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना तेजाजीनगर पर अज्ञात चार आरोपियो के विरुद्ध अपराध धारा 392 भादवि का पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया ।

उक्त घटना पर पुलिस उपायुक्त जोन-01 इंदौर विनोद मीना द्वारा आरोपियो की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु दिए निर्देशो के अनुक्रम में अति. पुलिस उपायुक्त जोन -01 आलोक कुमार शर्मा व सहायक पुलिस आयुक्त अनुभाग आजाद नगर श्री आशीष पटेल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी थाना तेजाजीनगर करणदीपसिंह (भापुसे) द्वारा घटना में अज्ञात आरोपियों की पतारसी एवं आरोपियान की धरपकड़ हेतु दो टीम का गठन किया गया।
पुलिस टीम द्वारा महिला के मोबाईल नम्बर पर ट्रांसफर किये गये रुपयो के आधार पर महिला से पूछताछ के दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि अभिषेक बघेल के द्वारा फरियादी के मोबाईल फोन से महिला के मोबाईल फोन पर रुपये ट्रांसफर किये थे। जिसके आधार पर पुलिस टीम ने आरोपी 1.अभिषेक बघेल उम्र 19 साल नि. ग्राम असरावद खुर्द तेजाजीनगर इंदौर तथा उसके साथियों 2.मनीष उम्र 25 साल नि. सूरज रेसीडेन्सी लिम्बोदी इंदौर, 3.विकास पचाया उम्र 20 साल नि. ग्राम असरावद खुर्द इंदौर, 4. सनत मण्डलोई उम्र 21 साल निवासी असरावद खुर्द इंदौर को गिरफ्तार किया गया तथा आरोपियों के कब्जे से लूट किया गया मश्रुका एक सोने की चेन, एक चांदी का ब्रेसलेट, व नगदी 19000/- रुपये कुल करीब 1डेढ़ लाख का व घटना में प्रयुक्त एक मोटर साइकिल व दो खटकेदार चाकू बरामद किये गये।
आरोपी आदतन अपराधी है, जिसमे आरोपी मनीष राव के विरूद्ध मारपीट लूट व शराब तस्करी के 05 प्रकरण, आरोपी सनत के विरूद्ध लूट व मारपीट के 03 प्रकरण जबकि आरोपी अभिषेक के विरूद्ध मारपीट का 01 प्रकरण पूर्व से पंजीबद्ध है। चारो आरोपी नशा करने के आदी है जो अपने नशे की लत के चलते सुनसान इलाको पर चलते लोगो को अपना निशाना बनाकर लूट की घटनाओ को अंजाम देते थे।
आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। तथा आरोपियों से अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में तेजाजीनगर थाना प्रभारी करणदीपसिंह (भापुसे), उनि प्रदीप यादव, उनि रवि वट्टी, सउनि रविराज सिंह बैस, प्रआर. देवेन्द्र सिंह परिहार, प्रआर सतीश भेनिया, आर. हेमन्त दिनकर की सराहनीय भूमिका रही।

रिपोर्ट-अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

विसर्जन कुंड के करीब गोताखोरों की टीम तैनात, कड़ा सुरक्षा का रहेगा पहरा

रायपुर छत्तीसगढ़  कुंड स्थल और महादेव घाट में साफ-सफाई रखने के निर्देश...

कवर्धा हिंसा: सरकार की नाकामी और अमानवीयता का खुलासा

रायपुर छत्तीसगढ़ यह घटना प्रदेश की कानून-व्यवस्था की पूरी तरह से नाकामी...

राजधानी रायपुर में फिर हुई चाकूबाजी।

रायपुर छत्तीसगढ़ आज दिनांक 16 सितंबर 2024 को मरीन ड्राइव के सामने...

ईद मिलाद पर निकले जुलूस का नगर में जगह जगह हुआ स्वागत।

  बनखेड़ी,नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी। ईद मिलादुन नबी के अवसर पर मुस्लिम समाज...