Policewala
Home Policewala रामकृष्ण मिशन आश्रम आईटीआई में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित
Policewala

रामकृष्ण मिशन आश्रम आईटीआई में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित

आवेदक 15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

अनुसूचित जनजाति के पुरूष आवेदक ही आवेदन कर सकते हैं

नारायणपुर, 31 मई 2024 / रामकृष्ण मिशन आश्रम नारायणपुर द्वारा संचालित (एनसीवीटी) नई दिल्ली से मान्यता प्राप्त रामकृष्ण मिशन औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, नारायणपुर में सत्र अगस्त 2024 हेतु विद्युतकार, मानचित्रकार, टेक्टर मेकैनिक, फिटर, टर्नर, डीजल मेकैनिक, कोपा, वेल्डर, मेसन, वायरमेन आदि व्यवसायों में प्रशिक्षण दिया जाना है। इस हेतु अभ्यर्थियों से 15 जुलाई 2024 रात्रि 12 बजे तक आवेदन आमंत्रित किया गया है। यह प्रशिक्षण पूर्णतः निःशुल्क है। आवेदन पत्र संस्था में उपलब्ध है जिसे संस्था में आकर निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता है साथ ही संस्था के वेबसाईट www.rkmitinpr.org में भी आवेदन पत्र का प्रारूप उपलब्ध है जिसे डाउनलोड कर प्राप्त किया जा सकता है। अभयर्थी को संस्था में कार्यालयीन अवधि में स्वयं उपस्थित होकर आवेदन पत्र जमा करना होगा। संस्था में नहीं आ पाने की स्थिति में आवेदन पत्र को संपूर्ण दस्तावेज सहित डाक के माध्यम से अथवा ई-मेल के माध्यम से rkmitiadmission@gmail.com में प्रेषित कर सकते हैं।
संस्था में उपलब्ध प्रत्येक व्यवसाय के लिए अलग अलग आवेदन पत्र प्रस्तुत करना होगा। आवेदन पत्र में फोटो चस्पा कर 10वीं की अंकसूची, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की स्वप्रमाणित प्रतिलिपि अनिवार्यतः संलग्न करना होगा। चयनसूची जारी होंने के पश्चात् प्रवेश के समय स्थानान्तरण प्रमाण पत्र की मूल प्रति अनिवार्यतः जमा करनी होगी। आवेदन पत्र पर आवेदक अपना स्वयं का ई-मेल आई.डी. एवं उससे लिंक मोबाईल नंबर स्पष्ट रूप से अंकित करना होगा। ईमेल अथवा डाक से प्राप्त अपूर्ण और अस्पष्ट आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे। केवल अनुसूचित जनजाति (छ.ग. के मूल निवासी) पुरूष आवेदक ही आवेदन कर सकते हैं। अबुझमाड़ के आवेदकों को प्रवेश में सर्वाेच्च प्राथमिकता दी जायेगी। यह प्रशिक्षण पूर्णतः निःशुल्क होगा। संस्था में प्रशिक्षण हेतु प्रवेश सामान्य प्रक्रिया से की जावेगी। प्रथम चयन सूची एवं प्रतीक्षा सूची संस्था के सूचना पटल पर चस्पा कर वेबसाईट पर भी अपलोड किया जायेगा। इस हेतु संस्था के वेबसाईट का निरन्तर अवलोकन करते रहे। अन्य जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नम्बर 07781-252360 से संपर्क कर सकते हैं।
संस्था में छात्रावास की सुविधा उपलब्ध है। छात्रावासी को भोजनवृत्ति एवं सभी को छात्रवृत्ति प्राप्ति के लिये आयप्रमाण पत्र अनिवार्य है अतएव प्रशिक्षण में प्रवेश प्राप्त होंने की स्थिति में वर्तमान वित्तीय वर्ष 2023-2024 की आय प्रमाण पत्र एवं आधार सीडिंग युक्त चालू बैंक खाता की स्वप्रमाणित छायाप्रति भी अनिवार्यतः जमा करनी होगी। सस्था में समय-समय पर रोजगार हेतु कैंपस इंटरव्यू आयोजित किए जाते हैं। प्रवेश संबंधी संस्था के नियमावली की जानकारी आई.टी.आई. के वेबसाईट www.rkmitinpr.org से एवं स्वयं संस्था में उपस्थित होकर प्राप्त कर सकते हैं।

पुलिस वाला न्यूज़ नारायणपुर

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...