Policewala
Home Policewala राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कलेक्टर, एसपी ने नवीन मतदाताओं को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की दिलाई शपथ
Policewala

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कलेक्टर, एसपी ने नवीन मतदाताओं को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की दिलाई शपथ

नारायणपुर

नये मतदाताओं को बैच लगाकर किया गया सम्मानित

भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली तथा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ रायपुर के निर्देशानुसार 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक श्री पुश्कर शर्मा द्वारा आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में उपस्थित मतदाताओं को मतदाता दिवस की शपथ दिलाई और नवीन मतदाताओं को प्रतीकात्मक रूप से बैच लगाकर सम्मानित किया गया।
पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा ने इस मौके पर नये मतदाताओं का स्वागत करते हुए कहा कि देश के एक जिम्मेदार नागरिक बनने की दिशा मे यह एक महत्वपूर्ण कदम है। देश की लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को मजबूत बनाने के उद्देश्य से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान करने का संकल्प लें। इसका अर्थ यह भी है कि युवा मतदाता अब महान लोकतांत्रिक प्रक्रिया के अंग के रूप में शामिल होकर अपना अधिकार एवं कर्तव्य का निर्वहन सही रूप में करें। वे न केवल स्वयं मतदान करें बल्कि विशेश पहल करते हुए अन्य मतदाताओं को भी प्रेरित कर शतप्रतिशत मतदाताओं को मतदान करने के सहयोग करें।


इस अवसर पर कलेक्टर श्री बिपिन मांझी ने कहा कि नये मतदाताओं का यह लोकतांत्रिक व्यवस्था में पहला कदम होगा। उन्होंने दिव्यांग और 80 वर्श से अधिक आयु के मतदाताओं के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा घर पर ही मतदान करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। वोटर लिस्ट में नाम दर्ज होने के साथ ही लोकतंत्र में उन्हे सक्रिय रूप से भाग लेने की पात्रता हो जाती है। इसे गंभीरता से लेते हुए बेहतर समाज के निर्माण हेतु मतदान प्रक्रिया मे भाग लेवें। इसके साथ ही उन्होने नये मतदाताओ को जागरूक करने के अलावा हर स्तर के चुनाव मे भागीदारी करने की बात कही। इस दौरान कलेक्टर एवं एसपी ने युवा मतदाताओं को लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखने, देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखने, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, मतदान करने की शपथ दिलायी। साथ ही धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया।


कार्यक्रम में इसके साथ ही स्वीप कार्यक्रम में उत्कृश्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। नये मतदाताओं को मतदाता परिचय पत्र (ईपीक कार्ड) प्रदाय किया गया। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी डीडी मण्डावी, एसडीएम प्रदीप बैध सहित निर्वाचन से संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थि थे।
पुलिसवाला न्यूज़
रिपोर्टर गणेश वैष्णव नारायणपुर


Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...