Policewala
Home Policewala चाइना में आयोजित वुशू चैम्पियन सिप के लिए विश्वामित्र अवार्डी सारिका गुप्ता मेडम क भारतीय वुशु दल क प्रशिक्षक के रूप में किया गया चयन।
Policewala

चाइना में आयोजित वुशू चैम्पियन सिप के लिए विश्वामित्र अवार्डी सारिका गुप्ता मेडम क भारतीय वुशु दल क प्रशिक्षक के रूप में किया गया चयन।

जबलपुर मध्यप्रदेश

 

मध्य प्रदेश वूशु संघ के अध्यक्ष एन के त्रिपाठी (आईपीएस )के द्वारा दी जानकारी के अनुसार मकाओ चाइना में आयोजित 11वीं जूनियर एशियन वूशु चैंपियनशिप जो की 14 से 21 अगस्त 2023 तक अंतर्राष्ट्रीय वूशु संघ द्वारा आयोजित की जा रही है । सारिका गुप्ता सचिव मध्य प्रदेश वूशु संघ , विश्वामित्र अवॉर्डी का चयन भारतीय वूशु दल की प्रशिक्षक के रूप किया गया है। सारिका गुप्ता , भारतीय वूशु दल की सत्र 2007 से प्रशिक्षक हैं और टीम को लेकर मकाओ चाइना पहुंच चुकी है । विगत वर्ष इंडोनेशिया में वर्ल्ड वूशु चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था , जिसमे सारिका गुप्ता के प्रशिक्षण में भारतीय वूशु दल ने तीन स्वर्ण पदक प्राप्त कर वर्ल्ड चैंपियनशिप में तीसरा स्थान प्राप्त किया था । भारतीय वूशु दल में 25 खिलाड़ी शामिल है जिसमें से मध्य प्रदेश की मूल खिलाड़ी तान्या जाटव मध्यप्रदेश की ओर से शामिल है । तान्या जाटव इसके पूर्व बुलगारिया में वर्ल्ड वूशु चैंपियनशिप में भारत की और से खेल चुकी हैं। यह स्पर्धा मकाओ चाइना में आगामी 21अगस्त तक आयोजित की जाएगी । दल के टीम लीडर भारतीय वूशु संघ के सी ई ओ श्री सुहैल अहमद हैं । मध्य प्रदेश वूशु संघ के कोषाध्यक्ष सिद्धार्थ श्रीवास्तव,सह सचिव रजनीश सक्सेना , कार्यकरिणी सदस्य माया रजक, विकास चतुर्वेदी, शैलेन्द्र शर्मा ,आदि ने भारतीय वूशु दल को एवं उसमें शामिल मध्यप्रदेश के खिलाड़ी एवं प्रशिक्षक सारिका गुप्ता को अपनी तरफ से शुभकामनाएं दी हैं।

 

संवाददाता नरेश चौधरी की रिपोर्ट

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...