Policewala
Home Policewala इंदौर में सूने मकानो की रेकी कर घर का ताला तोड़कर चोरी करने वाले 02 बदमाश पुलिस थाना हीरानगर की गिरफ्त में।
Policewala

इंदौर में सूने मकानो की रेकी कर घर का ताला तोड़कर चोरी करने वाले 02 बदमाश पुलिस थाना हीरानगर की गिरफ्त में।


इंदौर मध्य प्रदेश

आरोपियो के कब्जे से सोने एवं चांदी के जेवर कुल कीमती लगभग (02,00,000/-) बरामद।

पुलिस ने आरोपियो की पतारसी हेतु खंगाले थे कई सी.सी.टी.व्ही. फुटैज, जिसके आधार पर ही पकड़े गये बदमाश।
आरोपी चोरी की सामग्री को सस्ते दामों में बेचने के थे फिराक मे।

आरोपियो से उक्त घटना के अतिरिक्त अन्य घटनाओं के संबंध में भी कड़ाई से पूछताछ की जा रही है, जिससे अन्य घटनाओ के भी खुलासा होने की संभावना है।


इंदौर शहर मे चोरी, लूट, डकैती एवं संपत्ति संबंधी अपराधों में अंकुश लगाने एवं तत्काल विधिसम्मत कार्यवाही करने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में *हीरानगर पुलिस द्वारा सूने मकानों का ताला तोड़कर चोरी करने वाली 02 बदमाशो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

दिनांक 07/04/2023 को सूचनाकर्ता सरिता वर्मा पति महेन्द्र वर्मा उम्र 32 साल नि. 23 भोलेनाथ धाम कालोनी जिला इंदौर के द्वारा थाने पर उपस्थित होकर रिपोर्ट किया कि दिनांक 06/04/2023 को दोपहर लगभग 02.00 से 05.00 बजे के बीच जब मै घर से कथा सुनने के लिये बाहर गयी थी, जब वापस घर आकर देखा घर की खिड़की खुली हुई थी एवं घर के अंदर लोहे की अलमारी का ताला टुटा हुआ है, जिस पर से सोने का हार, पायल, नगदी एवं अन्य सामग्री नहीं थी। फरियादिया की रिपोर्ट पर से तत्काल थाना हीरानगर पर अपराध धारा 454, 380 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


घटना की गंभीरता को ध्यान में रखते हुये तत्काल थाना प्रभारी हीरानगर द्वारा पुलिस की अलग – अलग टीमों का गठन किया जाकर, घटना स्थल के सी.सी.टी.व्ही. फुटेज चेक किये तथा संदेहियो से पूछताछ की। सी.सी.टी.व्ही. फुटैज मे दिखाई दे रही संदेही से पूछताछ करने पर पहले तो उसके द्वारा टाल मटोल कर घटना के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गयी एवं लगातार पुलिस को गुमराह करता रहा, किन्तु मनोवैज्ञानिक/कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी के द्वारा दिनांक 06/04/2023 को भोलेनाथ धाम स्थित मकान के घर की लोहे की अलमारी से सोने एवं चांदी के जेवर अपने अन्य साथी के साथ मिलकर चोरी करना कबूला। संपूर्ण विधिसम्मत कार्यवाही करते हुये आरोपियो के कब्जे से चोरी की गयी सामग्री बरामद किया गया है। आरोपियो से उक्त घटना के अतरिक्त अन्य घटनाओ के संबंध में भी कड़ाई एवं मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की जा रही है, जिससे अन्य घटनाओ के संबंध में भी खुलासा होने की संभावना है।

गिरफ्तार आरोपिया का विवरण-

(1) भाई साहब पिता हरी सिंह चौहान उम्र 27 साल नि. गौरी नगर जिला इंदौर।

(2) पुरूषोत्तम पिता गुलशन चौहान उम्र 21 साल नि. रामनगर विजय नगर जिला इंदौर।

तरीका – ए वारदात–आरोपियो के द्वारा सूनसान गलियों में रेकी कर यह देखते थे, कि जिन मकान में ताला लगा रहता था, मौका देखते ही मकान का ताला तोड़कर घर से नगदी, सोने – चांदी के जेवर एवं अन्य कीमती सामग्री लेकर फरार हो जाते थे ।

उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही मे थाना प्रभारी हीरानगर निरी. दिलीप पुरी, सउनि. शिवराज गुर्जर, आर. मुकेश जादौन, आर. राघवेन्द्र सिंह, आर. जितेन्द्र गोयल, आर. अनिल परमार की सराहनीय भूमिका रही है। रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

क्रिकेट टूर्नामेंट में आज साली वह भागसूर की टीम ने जीत दर्ज की

राजपुर राजपुर में चल रहा है लेदर बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे...

बिना नंबर प्लेट बाइक देर रात बिना वजे घूमने वालों पर होगी कार्रवाई: सत्यवान मीणा ।

सरवाड़/केकडी़ आज सरवाड़ थाना परिसर में सीएलजी सदस्य की बैठक आयोजित की...

सिविल लाइन पुलिस को मिली बङी सफलतामुखौटे वाले आरोपी गिरफ्तार

सतना मध्य प्रदेश दिनांक 24.02.24 को फरियादी शुभम चौरसिया पिता स्व. श्री...