Policewala
Home Policewala महासमुंद में स्विमिंग पूल के लिये रजिस्ट्रेशन प्रारंभ
Policewala

महासमुंद में स्विमिंग पूल के लिये रजिस्ट्रेशन प्रारंभ

छत्तीसगढ़ महासमुंद
महासमुंद शहर वासियों के इंतज़ार की घड़ी समाप्त हो गयी है। महासमुंद के एकलौते सरकारी तरणताल (स्विमिंग पूल) के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो गया है। वन विभाग के मैदान में नवनिर्मित स्विमिंग पूल खिलाड़ियों के साथ-साथ विद्यार्थियों और आम जनता के लिए खोला जा रहा है। फिलहाल चंद लोगों की ओर से ही रजिस्ट्रेशन हो पाया है। पिछले वर्ष इस स्विमिंग पूल की शुरुआत हुई थी। तकनीकी कारणों से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई थी। संसदीय सचिव एवं विधायक विनोद चन्द्राकर के साथ कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक धमेन्द्र सिंह, वनमण्डलाधिकारी पंकज राजपूत सहित कई जन प्रतिनिधियों ने भी पंजीयन कराया।
संसदीय सचिव चंद्राकर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि स्विमिंग पूल का लोकार्पण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने भेंट मुलाकात के दौरान किया था। बच्चों की परीक्षा और कुछ तकनीकी कारणों से उस दौरान रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई थी। आज रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि तीन पुरुष कोच के साथ एक महिला कोच भी है। बच्चों के लिए कोचिंग की भी सुविधा है। महिलाओं के लिए अलग समय निर्धारित किया गया है। उन्होंने अधिकारियों और कोच से कहा कि स्विमिंग पूल नागरिकों की सुविधा के लिए हमेशा साफ सुथरा रखें। समय-समय पर और आवश्यकता अनुसार इसकी साफ-सफाई नियमित कराते रहें। विधायक विनोद चन्द्राकर, लक्ष्मण पटेल और दाऊलाल चन्द्राकर ने स्विमिंग पूल में डाइव कर स्विमिंग की।
कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने कहा कि तैराकी प्रतिभागियों के लिए यह स्विमिंग पूल मील का पत्थर साबित होगा। जिले में कई राज्य और राष्ट्रीय स्तर के तैराक है, जो अलग-अलग जगहों पर प्रशिक्षण देने जाते हैं। इस स्विमिंग पूल के खुल जाने से यहां वो प्रशिक्षण लेंगे। उन्होंने कहा कि पब्लिक के लिए पूल खुल जाने से सभी कोच यहां मौजूद रहेंगे। स्विमिंग सीखने वालों को वे स्विमिंग के टिप्स देंगे। कलेक्टर ने स्विमिंग पूलों में बैक्टीरिया व कीट के प्रसार को रोकने के लिए  रासायनिक कीटाणुनाशकों जैसे कि क्लोरीन, ब्रोमिन या खनिज सैनिटाइजर और अतिरिक्त फिल्टरों आदि का उपयोग का विशेष ध्यान देने को कहा।
प्रत्येक सोमवार यह स्विमिंग पूल बंद रहेगा। खेल विभाग के पास स्विमिंग कोच मौजूद हैं। सभी की ड्यूटी स्विमिंग पूल में लगाई गई है। इनमें एक महिला कोच भी हैं।
स्विमिंग पूल शुरू होने के बाद खिलाड़ियों को ना सिर्फ नई सुविधा मिलेगी और तैराकी सीखने का भी मौका मिलेगा। शहर के खेल प्रेमियों और नागरिकों को स्विमिंग पूल शुरू होने का बेसब्री से इंतजार था।
( महासमुंद ब्यूरो)

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है,...

तीन दिवसीय सब जुनियर एवम सीनियर मध्य प्रदेश राज्य वूशु स्पर्धा का शुभारंभ हुआ आज

सादर प्रेषित जबलपुर मध्य प्रदेश वूशु संघ के अध्यक्ष श्री नरेंद्र कुमार...

आगरा में खनन माफियाओं ने सिपाही को मारी गोली, अवैध खनन रोकने पहुंची थी टीम

आगरा आगरा में शनिवार की सुबह खनन माफियाओं ने सिपाही को गोली...

माध्यमिक विद्यालय चक नारोंन में सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप हर्षोल्लास के साथ में मनाया गया।

इस तारतम्य में सर्वप्रथम दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के...