Policewala
Home Policewala खादय आयोग के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह बाबरा ने खालिस्तान समर्थकों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की और कहा सिख समाज इनका बहिष्कार करे ।
Policewala

खादय आयोग के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह बाबरा ने खालिस्तान समर्थकों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की और कहा सिख समाज इनका बहिष्कार करे ।

छत्तीसगढ़

रायपुर
छत्तीसगढ़ खादय आयोग के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह बाबरा ने राजधानी रायपुर में खालिस्तान समर्थकों की निकली रैली की कठोर शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि सिख समाज को ऐसे असामाजिक तत्वों का बहिष्कार करना चाहिए जिन्हें देश और तिरंगे से प्यार नही है और जो देश विरोधी कृत्यों में शामिल हैं ।बाबरा ने कहा कि खालिस्तानी एजेंडे को जड़ से खत्म करने की जरूरत है. मुटठीभर लोग उस सिख कौम को बदनाम कर रहे हैं जोकि बहादुरी और देशभक्ति के लिए जानी जाती है । जिसके नाम पर देश की सेना में सिख रेजीमेंण्ट है । खालिस्तान आंदोलन गुरू गोविंद सिंह की उस भावना का अपमान कर रहा है जिन्होंने मुगलों से लड़ने के लिए देश के अलग अलग राज्यों से पंच प्यारे तैयार किए ताकि देश और धर्म की रक्षा की जा सके. खालिस्तान मूवमेंट इनकी शहादत का अपमान है ।



बाबरा ने आगे कहा कि जो लोग खालिस्तान की मांग कर रहे हैं, उन्हें इसकी शुरूआत पाकिस्तान से करनी चाहिए जहां पंजाब का 75 प्रतिशत हिस्सा चला गया । पाकिस्तान में सिखों पर जुल्म होता है तो ये ख़ालिस्तानी उन्हें क्यों नहीं बचाते? उन्होंने खालिस्तानी समर्थकों को हिदायत दी कि आगे कभी उन्होंने कभी तिरंगे का अपमान करने की कोशिश की तो उसका अंजाम ठीक नहीं होगा। हम राष्ट्रीय ध्वज का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने आश्चर्य जताया कि खालिस्तान आंदोलन से पंजाब दो तीन महीने से अशांत है और पंजाब सरकार और केन्द्र सरकार दोनों चुप्पी साधे बैठी हैं ।

बाबरा ने आगे कहा कि छत्तीसगढ शांतिप्रिय प्रदेश है। यहां के लोगों ने सिख समाज को हमेशा प्यार और सम्मान दिया. सिख समाज से कई विधायक चुने गए हैं । छत्तीसगढ़ हमें पंजाब जैसा ही लगता है लेकिन आज चंद मुटठीभर लोग खालिस्तान का समर्थन करते हुए रैली निकाली है जोकि दुःखद और शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी में हुए प्रदर्शन की कठोर निंदा की है तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से मांग की कि खालिस्तान के समर्थन में जिन लोगों ने रैली निकाली है, उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए अन्यथा इनके हौसले बढ़ते चले जाएंगे। उन्होंने सिख समाज से भी आव्हान किया कि वह ऐसे तत्वों का बहिष्कार करे ताकि छत्तीसगढ़ में भाईचारा, कानून व्यवस्था व अमन शांति बनी रहे।

ग़ौरतलब है कि खालिस्तान का मुद्दा विधानसभा में उठने के बाद पूरे राज्य में माहौल गर्म हो गया है। विपक्ष ने इस मामले में गंभीर आरोप लगाते हुए सरकार पर कई सवाल दागे । सरकार पर विपक्ष के हमले के तुरंत बाद पुलिस हरकत में आई और रैली निकालने वाले लोगों को नोटिस भेजा । नोटिस के बाद भी जब रैली से जुड़े लोग थाने नहीं पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें घर में दबिश देकर गिरफ्तार किया। पुलिस ने रैली वाले मामले में आयोजक दिलेर सिंह रंधावा समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है ।
( धन सिंह बंजारे ज़िला ब्यूरो)

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Related Articles

टीकमगढ़ पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान किए 15,56,000/- रुपये जप्त

वर्तमान में चल रही लोकसभा चुनाव-2024 आचार संहिता के तहत टीकमगढ़ –...

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदान केन्द्रों सहित जिले की सीमा का किया निरीक्षण

टीकमगढ़ लोकसभा चुनाव 2024 टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी एवं कलेक्टर टीकमगढ़...

छतरपुर – खजुराहो लोकसभा में प्रचार के लिए पहुँचे मुख्यमंत्री

छतरपुर सीएम डॉ मोहन यादव भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा के पक्ष में...