Policewala
Home Policewala चमेली देवी लॉ कॉलेज के स्टूडेंटस ने अपने कानूनी पढ़ाई के साथ ही, साइबर अपराधों से सुरक्षा का भी लिया ज्ञान
Policewala

चमेली देवी लॉ कॉलेज के स्टूडेंटस ने अपने कानूनी पढ़ाई के साथ ही, साइबर अपराधों से सुरक्षा का भी लिया ज्ञान

इंदौर मध्य प्रदेश
इंदौर पुलिस द्वारा साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये, इसके प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी अनुक्रम में दिनांक 27.04.24 को अति. पुलिस उपायुक्त क्राइम इंदौर ने  पुलिस टीम के साथ चमेली देवी लॉ कॉलेज  स्टूडेंट्स को साइबर अपराधों के प्रति जागरूक किया।
सायबर अवेयरनेस के तहत रीगल चौराहा स्थित रानी सराय बिल्डिंग पुलिस कार्यालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में एडीशनल डीसीपी क्राइम  राजेश दंडोतिया ने, 219 वीं कार्यशाला में  लॉ की पढ़ाई कर रहे करीब 75 स्टूडेंट्स को वर्तमान समय के साइबर अपराधों के प्रकारों और इनसे बचने के तरीकों को बताते हुए, उन्हें पुलिस के पास आने वाली साइबर अपराधों की शिकायतों की केस स्टडी के आधार पर, विभिन्न प्रकार के साइबर फ्रॉड, फाइनेंशियल फ्रॉड और सोशल मीडिया से संबंधित अपराधों की जानकारी दी।
उन्होंने सभी से कहा कि आज के समय में हमारे वर्चुअल वर्ल्ड की सुरक्षा भी अत्यंत महत्वपूर्ण हो गई है क्योंकि हम आजकल ज्यादा से ज्यादा काम ऑनलाइन और डिजिटल रूप से ही कर रहे हैं। जहां पर साइबर अपराधों का भी खतरा बना रहता है, जिससे हम पूरी तरह जागरूक और सतर्क रहकर ही बच सकते हैं।
उन्होनें सभी से सावधानी के साथ सोशल मीडिया और ऑनलाइन फाइनेंशियल काम करने तथा अपनी निजी जानकारी किसी से भी शेयर नहीं करने के संबंध में समझाईश दी।
इस अवसर पर कॉलेज के स्टूडेंट्स सहित फैकेल्टीज ने भी इंदौर पुलिस के इस अभियान की सराहना करते हुए,  साइबर सुरक्षा संबंधी बारिकियों को समझा।
👉 *इंदौर पुलिस द्वारा साइबर अपराधों के प्रति लोगों को जागरूक करने के इस अभियान के तहत, यदि कोई स्कूल/कॉलेज, संस्थान, इकाई, कॉलोनी आदि में भी साइबर अवेयरनेस की कार्यशाला आयोजित करना चाहता है या कोई जानकारी चाहता है तो वह इंदौर पुलिस के नंबर 7049108197 पर संपर्क कर सकता है।
रिपोर्ट-अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

अहिल्याबाई होल्कर जयंती पर पाल धनगर समाज निकालेगा विशाल रैली

शहडोल मध्य प्रदेश शहडोल। शहडोल संभाग के तीनों जिलों शहडोल, उमरिया, अनूपपुर...

शराब पीने के लिये पैसा न देने पर फरियादी के साथ गली गलौच मारपीट करने वाले आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

मैहर मध्य प्रदेश पुलिस अधीक्षक मैंहर सुधीर अग्रवाल के निर्देशन में ,...

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र की चेक पोस्ट पर मनाया गया विधायक गौरव सिंह पारधी का जन्मदिन

बालाघाट भारतीय जनता पार्टी के युवा तुर्क विधायक गौरव सिंह पारधी की...

स्व मणिनागेन्द्र सिंह पटेल (मोनू भैया) की पुण्य स्मृति में श्रीमद्भागवत कथा मूल पाठ का आयोजन

कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा प्रारंभ गोटेगांव गोटेगांव स्थानीय समाजसेवी...